मानसून के दिनों में बाहर जाना हो गया है बंद तो घर बैठे ऐसे करें अपना मनोरंजन

वैसे तो बारिश किसको अच्छी नहीं लगती, लेकिन अगर इसकी वजह से आप भी अपने घर में फंस गए है और बेहद बोर हो रहे है तो यहां जाने कुछ एक्टिविटी जो आपके दिन को बना देगी मजेदार.

Video Game Tournament

बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको वीडियो गेम खेलना बहुत ही पसंद होता है. आप घर बैठे अपने बच्चों, परिवार या दोस्तों के साथ वीडियो गेम का टूर्नामेंट खेलकर अपना और बाकि सबका मनोरंजन कर सकते हैं.

Movie marathon

आप अपने पार्टनर और बच्चों के साथ मूवी मैराथन करें और एक-एक फिल्म सबके पसंद की देखें. इससे आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ क्वालिटी समय बिताने का मौका भी मिलेगा.

Play dates

बारिश के दिन का लुफ्त उठाने के लिए आप अपने किसी मित्र को चाय पर बुलाए, बच्चों को व्यस्त रखने के लिए टीम बनाएं और खुद दोस्तों के साथ चाय पर बातचीत का मजा लें.

Go on a rainy day walk

बारिश की बूंदों की आवाज और बारिश की ताजा खुशबू से तनाव और चिंता कम हो सकती है. इसलिए इस बारिश में बाहर सैर पर जाइए, थोड़ा भिंगिए और मानसून का आनंद लीजिए.

Make a Paper Boat

अक्सर बारिश होने के दौरान हमारे घर के बाहर या आस पास पानी इक्ठा हो जाता है. ऐसे में अपने बच्चों के साथ कागज की कश्ती बनाइए और अपने बच्चों के साथ बारिश में खेलिए.

Upcycle Something

घर में पड़े बेकार सामान से घर को सजाने के लिए DIY करके सुंदर मेकओवर देकर चीजें बनाए.

Indoor Treasure Hunt

घर के अंदर करने के लिए सबसे मजेदार चीजों में से एक खजाने की खोज है. आप कुछ भी घर के अलग-अलग कोनों में चीजे छुपा दें और खिलाड़ियों के लिए हिंट रखकर उसे खोजने का टास्क दीजिए.

Stroll down memory lane

आप अपने दोस्तों और बच्चों को अपनी पुरानी तस्वीरें और वीडिओ दिखाए और बचपन के पल याद करें. इससे आपकी बचपन की यादें भी ताजा होंगी.

Lip sync battle

इसे कराओके के नाम से भी जाना जाता है, अपने बच्चों के कुछ पसंदीदा गाने बजाएं और देखें कि कौन सबसे अच्छा शो पेश कर सकता है.

Read some books

एक अच्छी किताब भी आपका दिन बना सकती है. नई या फिर कोई अपनी पुरानी पसंदीदा किताब उठाए और अपने पसंदीदा घर के कॉर्नर में बैठकर पढ़ें.

VIEW ALL

Read Next Story