राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. बीजेपी ने दावा किया है कि उसके कार्यकर्ता ग्राउंड लेवल पर हैं और उपचुनाव में बीजेपी पांचों सीटें जीतेगी.

राजस्थान उपचुनाव

बीजेपी सूत्रों की माने तो पार्टी ने तय किया है कि अब बीजेपी पुराने चेहरों को तव्वजो देगी. चर्चा है कि देवली-उनियारा, खींवसर में पुराने ही प्रत्याशी पार्टी मैदान में उतार सकती है.

जातिगत समीकरण को लेकर चर्चा

फिलहाल इन सीटों पर जातिगत समीकरण को देखते हुए पार्टी तैयारी कर रही है.

ज्योति मिर्धा को मिल सकता है टिकट

हालांकि अभी पार्टी ने चेहरों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन, अगर बीजेपी इस दोनों सीटों पर पुराने उम्मीदवारों पर दांव खेलती है तो चर्चा है कि ज्योति मिर्धा को खींवसर से पार्टी टिकट दे सकती है.

विजय सिंह बैंसला को मिल सकता है टिकट

वहीं चर्चा ये भी है कि देवली-उनियारा (Deoli Uniara By election 2024) से पार्टी विजय सिंह बैंसला ( Vijay Singh Bainsla)को टिकट दे सकती है.

लोकसभा चुनाव 5 विधायक जीते

इस बार का लोकसभा चुनाव 5 विधायकों ने लड़ा था. लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल, हरीश मीणा, राजकुमार रोत, मुरारी लाल मीणा, बृजेंद्र ओला की जीत हुई.

हनुमान बेनीवाल खींवसर से लोकसभा चुनाव जीते

हनुमान बेनीवाल खींवसर से, हरीश मीणा देवली से, राजकुमार रोत चौरासी से, मुरारी लाल मीणा दौसा से और झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला अब जनता की आवाज लोकसभा में पहुंचाएंगे.

फिलहाल उम्मीदवारों की घोषणा नहीं

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही प्रत्याशियों को लेकर फिलहाल कोई घोषणा नहीं की है.

सवाल-

सवाल ये है कि अगर ज्योति मिर्धा को पार्टी टिकट देती है तो क्या क्या ज्योति मिर्धा बीजेपी को खींवसर विधानसभा सीट पर जीत दिला पाएंगी या नहीं? क्योंकि वह हाल ही में सांसद का चुनाव हार चुकी हैं.

VIEW ALL

Read Next Story