trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01428091
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

बड़ा हादसा! तंजानिया में झील में क्रैश हुआ प्लेन, कई लोगों को बचाया गया

Plane Crash in Tanzania: तंजानिया में प्रीसीजन एयरलाइंस का एक विमान विक्टोरिया झील में जा गिरा. जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त झील के पास तेज हवाएं चल रही थीं और बारिश हो रही थी इसलिए जहाज हादसे का शिकार हुआ.

Advertisement
बड़ा हादसा! तंजानिया में झील में क्रैश हुआ प्लेन, कई लोगों को बचाया गया
Stop
Siraj Mahi|Updated: Nov 06, 2022, 03:57 PM IST

Plane Crash in Tanzania: तंजानिया में रविवार को एक यात्री विमान विक्टोरिया झील में क्रैश हो गया. यह प्लेन तब क्रैश हुआ जब वह लैंडिग कर रहा था. बताया जाता है कि विमान में कई लोग सवार थे. हादसे के बाद बचाव काम शुरू किया गया.

बता दें कि प्रिशीजन एयरलाइंस का जहाज जब बुकोबा एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था उसी वक्त विमान से पायलट का नियंत्रण हट गया और प्लेन एयरपोर्ट के पास तालाब में जा गिरा. हादसे के फौरन बाद ही इंतजामिया ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. हादसे में किसी के मरने की खबर नहीं है. हादसे के वक्त पानी बरस रहा था औत तेज हवाएं चल रही थीं.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा होगा बहाल! सीतारमण ने बताई वजह

तंजानिया ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (TBC) के मुताबिक हादसे में 15 लोगों को बचाया गया है. जहाज में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी नहीं मिली है.

बुकोबा हवाई अड्ढा अफ्रीका की सबसे बड़ी झील विक्टोरिया झील के किनारे पर मौजूद है. हादसे के बाद राहत और बचाव काम शुरू किया गया. लोगों को बचाने के लिए हर मुम्मकिन कोशिश की जा रही है. प्रीसीजन एयर तंजानिया की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}