trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01794884
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Sudan Plane Crash: सूडान में क्यों हुआ विमान हादसा? सामने आई बड़ी वजह

Sudan Plane Crash: सूडान में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इस हादसे में चार सैनिकों समेत नौ लोगों की मौत हो गई है. सूडान में इतने दिनों से गृहयुद्ध चल रहा है.

Advertisement
Sudan Plane Crash: सूडान में क्यों हुआ विमान हादसा? सामने आई बड़ी वजह
Stop
Taushif Alam|Updated: Jul 25, 2023, 11:48 AM IST

Sudan Plane Crash: सूडान में एक विमान के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में चार सैनिको सहित नौ लोगों की मौत हो गई है. यह जानकारी सूडानी सेना  ने दी है. 

अफ्रीकी देश सूडान में गृहयुद्ध 100 दिन से चल रहा है. गृहयुद्ध कम होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहा है. सेना ने एक बयान में कहा कि "पोर्ट सूडान में रविवार को हुई दुर्घटना में एक बच्चे की जान बच गई है." 

सेना ने बताया कि "शहर के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एंटोनोव विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. विमान में तकनीकी खराबी के वजह से ये हादसा हुआ है." 

वित्त मंत्री गेब्रील इब्राहिम के मुताबिक, मरने वालों में उनके सचिव अल-तहर अब्देल-रहमान भी शामिल थे. अप्रैल के मध्य से सूडान अराजकता में डूब गया है जब सेना और RSF के बीच महीनों तक चला तनाव राजधानी खार्तूम और देश भर में अन्य जगहों पर खुले संघर्ष में तब्दील हो गया है.

सूडान में नॉर्वेजियन शरणार्थी परिषद के निदेशक विलियम कार्टर ने कहा, "सूडान में युद्ध के 100 दिन हो गए हैं जिसमें अब तक कई लोगों की जान गई है और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है. आगे और भी बुरी स्थिति होने की आशंका है."

स्वास्थ्य मंत्री हैथम मोहम्मद इब्राहिम ने पिछले महीने टेलीविजन पर अपने बयान में कहा था कि "गृहयुद्ध में अबतक तीन हजार से अधिक लोग मारे गए हैं और 6 हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं."

डॉक्टरों और कार्यकर्ताओं के मुताबिक, इस गृहयुद्ध में हताहतों की संख्या और अधिक होने की आशंका है. संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी यूनिसेफ ने सोमवार को कहा कि "संघर्ष शुरू होने के बाद से उसने लगभग चार सौ से अधिक बच्चों की मौत हुई है." 

Zee Salaam

Read More
{}{}