trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01251861
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

श्रीलंकाई राष्ट्रपति के घर से लाखों रुपए कैश बरामद, देखिए प्रदर्शनकारियों का नोट गिनते VIDEO

Sri Lanka protests Live Updates: एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर धावा बोलकर उनकी हवेली के अंदर से लाखों रुपये बरामद करने का दावा किया है.

Advertisement
श्रीलंकाई राष्ट्रपति के घर से लाखों रुपए कैश बरामद, देखिए प्रदर्शनकारियों का नोट गिनते VIDEO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 10, 2022, 05:21 PM IST

Sri Lanka Protests: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात आए दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं. देश की मौजूदा सूरते हाल को देखकर वहां के शहरियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. आलम यह है कि बीते एक दिन से प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमाए हुए है. प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा के हर परत को भेदते हुए राष्ट्रपति भवन का कोना-कोना छान मारा. 

इसी बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से करोड़ों रुपये कैश प्रदर्शनकारियों के हाथ लगे हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि लोग नोट गिन रहे हैं. वायरल वीडियो में कुछ लोग नोटों की गड्डी गिनते दिखाई दे रहे हैं. वहीं बैकग्राउंड में काफी शोर-शराबा सुनाई दे रहा है, वहीं कुछ खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अटारी सीमा पर ईद-उल-अजहा का जश्न, BSF जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच हुआ मिठाई का आदान-प्रदान

बताया जा रहा है कि ये रकम प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति गोटबाया राजप राजपक्षे के घर से मिली है.  जानकारी के मुताबिक, अब राष्ट्रपति भवन से बरामद रकम सिक्योरिटी यूनिट्स के हवाले कर दी गई है. वहीं, जांच अधिकारियों ने बताया है किया कि वे तथ्यों की जांच के बाद ही जमीनी सूरते हाल के बारे में बताएंगे.

दरअसल, पिछले रोज हजारों की तादाद प्रदर्शनकारी राजधानी कोलंबो के हाई सुरक्षा वाले इलाके में दाखिल हो गए थे, जिसके बाद कुछ लोग राष्ट्रपति भवन के अंदर घुस गए और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग राष्ट्रपति भवन से स्विमिंग पूल में नहाते नजर आ रहे हैं, तो कुछ सोफे पर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोगों को किचन में खाना खाते हुए देखा जा सकता है.

कालिबे जिक्र है कि ढाई करोड़ लोगों की आबादी वाला श्रीलंका लाहिया दिनों अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहा है. वहां विदेशी मुद्रा की काफी कमी आ गई है, जिसके कारण ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं का आयात नहीं हो पा रहा है और नतीजतन लोग सड़कों पर हैं और सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन पर उतर आए हैं.

ये वीडियो भी देखिए: Eid-al-Adha 2022: ईद-उल-अजहा की नमाज में देश में अमन और शांति की दुआ मांगी गई

Read More
{}{}