trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01675180
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

भारत के इस जगह की है कब्र पर ताले वाली तस्वीर, रेप वाली बात भी अफवाह

पिछले दिनों कब्र पर ताला लगी तस्वीर ये बता कर वायरल हो गई कि यह तस्वीर पाकिस्तान की है और परिजन अपनी बेटियों को रेप से बचाने के लिए कब्र पर ताले लगा रहे हैं.

Advertisement
भारत के इस जगह की है कब्र पर ताले वाली तस्वीर, रेप वाली बात भी अफवाह
Stop
Siraj Mahi|Updated: May 01, 2023, 07:04 AM IST

पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक कब्र की तस्वीर पाकिस्तान की नहीं है बल्कि वह तस्वीर भारत के शहर हैदराबाद की है. जैसा कि बताया गया था. इस बारे में हैदराबाद के एक एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया. मीडिया के एक वर्ग ने शनिवार को यह खबर चलाई कि पाकिस्तान में माता-पिता अपनी बेटियों की कब्रों को बचाने के लिए ताला लगा रहे हैं.

हैदराबाद की है कब्र पर ताले वाली तस्वीर

हालांकि, सच्चाई रविवार को सामने आई, जब पिछले साल हैदराबाद के पुराने शहर के मदन्नापेट इलाके में कब्रिस्तान में पैडलॉक के साथ कब्र को देखने वाले व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें और तस्वीरें पोस्ट करने के लिए उसी जगह का दौरा किया. वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने खुलासा किया कि यह उसके दोस्त की मां की कब्र थी, जिसकी पिछले साल मौत हो गई थी और उसे वहीं दफनाने के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने उसी स्थान पर किसी अन्य मृतक को दफनाने से रोकने के लिए ताला लगा दिया था.

ताकि कोई कब्र पर न रखे पैर

मस्जिद-ए-सालार मुल्क, जहां कब्रिस्तान मौजूद है, के मुअज्जिन ने कहा कि उन्होंने देखा कि कुछ लोग पुरानी कब्रों में अपने मृत जनों को दफन कर रहे हैं. ऐसी कोई बात न हो, इसके लिए मृतक के परिजनों ने लोहे की ग्रिल लगाकर ताला लगा दिया. उन्होंने कहा कि कब्र के ऊपर ग्रिल भी लगाई गई थी, क्योंकि यह प्रवेशद्वार के बहुत करीब है और मृतक के परिवार के सदस्य यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि कोई यहां पर कदम न रखे.

पाकिस्तान में मुर्दों के साथ रेप

हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि पाकिस्तान में मुर्दा औरतों के साथ रेप नहीं होते. इस तरह के यहां कई मामले सामने आ चुके हैं. साल 2011 में कराची के एक कब्रिस्तान में मोहम्मद रिजवान नाम के एक शख्स ने कबूल किया था कि उसने 48 मुर्दा औरतों के साथ रेप किया है. यह शख्स कब्रिस्तान में की चौकीदारी करता था और यहीं रहता था.

पाकिस्तान में होते हैं रेप

नेशनल कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक 40 फीसद महिलाओं ने कबूल किया है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कम से कम एक बार रेप जैसे जघन्य अपराध का सामना किया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}