trendingPhotos1385866/zeesalaam/zeesalaam
PHOTOS

क्या है दुनिया के सबसे महंगे पानी की खासियत? 44 लाख रुपये में मिलता है 750ml

Worlds Most Expensive Water Brands: प्यास लगने पर हम या तो घर में लगे रिवर्स ओस्मोसिस (R.O) का पानी पी लेते हैं या अगर घर से बाहर हैं तो ज़्यादा से ज़्यादा से 20-50 रुपये की पानी की बोतल मिल ही जाती है. लेकिन हम आपसे कहें कि एक पानी की बोतल है जो करीब 44 लाख रूपये की आती तो आपको शायद ही यकीन होगा लेकिन यह बिल्कुल सच है. इस पानी की इतनी ज़्यादा कीमत होने की वजह है इनका सोर्स जहां से इन्हें लाया जाता है और दूसरी सबसे बड़ी वजह है यह जिस बोतल में बेचे जाते हैं उसकी बनावट. आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ महंगे मिलने वाले पानी के बारे में.

 

Advertisement
1/7
Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani water
Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani water

अब तक का सबसे महंगा बिकने वाला पानी है, Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani कंपनी का. यह पानी दक्षिण प्रशांत महासागर में मौजूद फिजी आइलैंड और फ्रांस के नेचुरल स्प्रिंग से लिया जाता है और साथ ही इसमें आइसलैंड के ग्लेशियर का भी पानी मिलाया जाता है. इसकी कंपनी की बोतल प्लैटिनम या 24 कैरेट सोने की बनी होती है, जो इसके इतना महंगा होने की अहम वजह है. इसकी अबतक की सबसे महंगी बिकने वाली 750ml पानी की बोतल की कीमत करीब 43 लाख रुपये है.

2/7
Fillico Water
Fillico Water

अब आता है Fillico कंपनी का पानी. यह जापान की कंपनी है. इसका पानी रोक्को माउंटेन से लिया जाता है और इसे ग्रेनाइट से फिल्टर किया जाता है. बताया जाता है कि इस पानी में ऑक्सीज़न अच्छी मात्रा में होती है. इसकी बोतल में कीमती Swarovski क्रिस्टल लगा होता है.

3/7
Kona Nigari Water
Kona Nigari Water

इस लिस्ट में शामिल है Kona Nigari पानी. इसकी 750ml पानी की कीमत लगभग 29000 रुपये है. यह पानी हवाई आइलैंड के पास 3000 फुट समुद्र के नीचे से लिया जाता है. बताया जाता है कि यह पानी जल्दी हमारी बॉडी को हाइड्रेट करता है और एनर्जी देता है.

4/7
10 thousand BC Water
10 thousand BC Water

10 thousand BC एक कनाडा की कंपनी है. इसकी 750ml पानी की बोतल करीब 14 डॉलर है. यह अल्ट्रा प्रीमियम ग्लेशियर वॉटर है जो स्किन को साफ और बॉडी को जल्दी हाइड्रेट करता है.

5/7
Tasmanian Rain Water
Tasmanian Rain Water

तस्मानियन रेन एक ऑस्ट्रेलियाई ब्रांड है. इस पानी की 750 ml की बोतल  364 रुपये आती है. इसके इतना महंगे होने की वजह तस्मानिया द्वीप. ये पानी बारिश से इकट्ठा किया जाता है. ये पानी ज़मीन पर गिरने से पहले ही इकट्ठा कर लिया जाता है उसके बाद इसे काफी सुंदर बोतल में पैक किया जाता है. 

 

6/7
Bling H20 Water
Bling H20 Water

BlingH20 के 750 ml की बोतल  2,916 रुपये में आती है. यह पानी यूनाइटेड स्टेट्‍स (UN) से आता है. इस पानी को प्योरिफाइ करने का लंबा प्रोसेस है. यह पानी 9 स्टेप्स से गुज़र कर फिर पीने लायक बनाया जाता है. इसकी बोतल की सजावट bling से की जाती है इसलिए इसकी नाम Bling H20 ही रखा है.

7/7
Aqua Deco Water
Aqua Deco Water

Aqua Deco वॉटर की 750 ml बोतल 898 रुपये की आती है. यह ब्रांड कनाडा का है. इस पानी का नाम इसकी बोतल की सजावट से बना है क्योंकि डेको का मतलब ही कलात्मक होता है. इस पानी के बोतल को देखरप आपको इत्र की याद ज़रूर आएगी. 





Read More