trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01502297
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

अमेरिकी मुलाजिमों की नौकरी बचाने के लिए भारतीय संपादक ने दिया इस्तीफा

रिपोर्टर दाना अफाना ने ट्वीट किया, डेट्रायट फ्री प्रेस के लिए दुखद खबर. पीटर यहां काम करने के मेरे फैसले का एक बड़ा कारण था. किसी ने भी न्यूज रूम की विविधता का सपोर्ट नहीं किया और उस पर उतना काम नहीं किया, जितना उन्होंने किया.

Advertisement
अमेरिकी मुलाजिमों की नौकरी बचाने के लिए भारतीय संपादक ने दिया इस्तीफा
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Dec 26, 2022, 04:23 PM IST

अमेरिका के एक अहम प्रकाशन के एक भारतीय-अमेरिकी पुलित्जर विजेता संपादक ने कंपनी में बड़े स्तर पर होने वाली छंटनी से अपने कर्मचारियों की नौकरी बचाने के लिए जनवरी में अपने ओहदे से इस्तीफा देने का ऐलान किया है.

कंपनी में हुआ घाटा

गैनेट के स्वामित्व वाली डेट्रायट फ्री प्रेस के संपादक और उपाध्यक्ष 69 साल के पीटर भाटिया ने पिछले हफ्ते आयोजित एक कर्मचारी बैठक में अपने फैसले का ऐलान किया, जब कंपनी ने लगातार तीसरे तिमाही घाटे की जानकारी दी.

दूसरी नौकरियों को बचाने के लिए लिया फैसला

हम आर्थिक रूप से एक कठिन दौर में हैं, भाटिया को अपने अखबार में यह कहते हुए सुना गया कि इसमें कुल 110 लोग काम करते हैं. उन्होंने कहा, कंपनी छंटनी के दौर से गुजर रही है और मैंने दूसरी नौकरियों को बचाने के हित में खुद नौकरी छोड़ने का फैसला किया है, मेरे पास दूसरे मौके हैं.

मुलाजिम छोड़ना चाहते हैं जॉब

लखनऊ के रहने वाले भाटिया सितंबर 2017 में द सिनसिनाटी इंक्वायरर और सिनसिनाटी.काम के संपादक और उपाध्यक्ष के तौर पर दो साल की नौकरी के बाद फ्री प्रेस में शामिल हुए थे. डेट्रायट फ्री प्रेस ने बताया कि भाटिया के संस्थान छोड़ने की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं है, लेकिन अखबार के मुलाजिमों को खुद ही नौकरी छोड़ने की समय सीमा अगले सप्ताह है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के बाद जापान में भारी बर्फबारी; 17 लोगों की मौत, 90 से ज्यादा लोग घायल

भाटिया के सपोर्ट में आए लोग

इस बीच सालों तक भाटिया के साथ काम करने वाले पत्रकारों ने ट्विटर पर कहा कि वह बेहतरीन पत्रकारिता के लिए खड़े थे और उनका पद छोड़ना डेट्रायट फ्री प्रेस के लिए एक बड़ा नुकसान और दुखद दिन है. रिपोर्टर एम्बर हंट ने लिखा, यह पता चला है कि आप एक अद्भुत पत्रकार हो सकते हैं, पुलित्जर जीत सकते हैं और आखिरकार अपने सिद्धांतों को बनाए रख सकते हैं. पीटर सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं. 

भाटिया के नाम 10 पुलित्जर अवार्ड

सात बार के पुलित्जर जूरर भाटिया ने न्यूजरूम की कयादत की है. जिसने पोर्टलैंड में छह सहित 10 पुलित्जर पुरस्कार जीते हैं. वह 2010 से 2014 तक द ओरेगोनियन चलाने वाले अमेरिका में एक प्रमुख दैनिक समाचार पत्र का नेतृत्व करने वाले दक्षिण एशियाई मूल के पहले पत्रकार हैं. भाटिया ने 1975 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इतिहास में बीए किया. 2020 में उन्होंने नेशनल प्रेस फाउंडेशन से बेन ब्रैडली एडिटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता. इस महीने की शुरुआत में गैनेट ने उन्हें अपना 2022 का शीर्ष कर्मचारी नामित किया था.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}