trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01501475
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

PAK के बलूचिस्तान में आतंकवादी और सेना में मुठभेड़; अफसर समेत 6 जवानों की मौत

Pakistank officer among 6 Army personnel killed in encounter with terrorist:  प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान आतंकवादी समूह के साथ संघर्ष विराम को वापस लेने के बाद, देश में उग्रवाद की बढ़ती गतिविधियों के बाद ताजा घटनाएं सामने आई हैं.

Advertisement
अलामती तस्वीर
Stop
Hussain Tabish|Updated: Dec 25, 2022, 11:33 PM IST

इस्लामाबादः पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग झड़पों में इतवार को एक अफसर सहित कम से कम छह सैन्यकर्मी की मौत हो गई. वहीं, अलग-अलग प्रांत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमलों की एक श्रृंखला में 15 लोग घायल भी हो गए. पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि बलूचिस्तान के कहन इलाके में एक अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट में पांच सैनिक मारे गए हैं. विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर काहान इलाके में शनिवार से ही अभियान चलाया जा रहा है.?

पिछले 96 घंटों से जारी है आतंकवादियों के खिलाफ मुहिम 
इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के बयान के मुताबिक, ’दुश्मनों की इस तरह की कायराना हरकत बलूचिस्तान में कड़ी मेहनत से हासिल की गई शांति और समृद्धि को नुकसान नहीं पहुंचा सकती है.’ पिछले 96 घंटों से बलूचिस्तान में झोब के सांबाजा क्षेत्र में एक अलग ऑपरेशन जारी है, ताकि आतंकवादियों को पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पार खैबर पख्तूनख्वा में घुसने और नागरिकों को निशाना बनाकर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पार करने के लिए कुछ संदिग्ध मार्गों का उपयोग करने से रोका जा सके. इतवार की सुबह यहां आतंकवादियों के एक समूह को रोका गया, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ उसकी जबर्दस्त मुठभेड़ हो गई.

सीमा पार से आतंकवादियों को मिल रही मदद 
सेना ने कहा कि भारी गोलीबारी के दौरान, एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक सैनिक भी मारा गया, उन्होंने कहा कि झड़पों में दो सैनिक घायल भी हुए थे. इसमें कहा गया है कि आतंकवादियों को सीमा पार (अफगानिस्तान) से उनके मददगारों का समर्थन हासिल था. शेष अपराधियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में स्वच्छता अभियान जारी है. इस बीच, संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए हथगोले विस्फोटों की एक श्रृंखला में, अफगानिस्तान की सीमा से लगे प्रांत के क्वेटा, लासबेला और खुजदार में कम से कम 15 लोग घायल हो गए. अफसरों ने कहा कि पहला हैंड ग्रेनेड हमला क्वेटा के सबजल रोड पर हुआ, जिसमें चार लोग घायल हो गए, जबकि बाद में दिन में क्वेटा के सैटेलाइट टाउन के चलो बावरी इलाके में एक पुलिस चौकी पर हमले के बाद एक पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए.

Zee Salaam

Read More
{}{}