trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01685791
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Pakistan: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी की पीट-पीट कर हत्या; राजनीतिक पार्टी की रैली में हुई मॉब लिंचिंग

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक शख्स पर ईशनिंदा का इल्जाम लगाते हुए बेकाबू भीड़ ने उसे पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Advertisement
Pakistan: पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी की पीट-पीट कर हत्या; राजनीतिक पार्टी की रैली में हुई मॉब लिंचिंग
Stop
Sabiha Shakil|Updated: May 08, 2023, 03:19 PM IST

Blasphemy In Pakistan: पाकिस्तान से मॉब लिंचिंग की दिल दहलाने वाला खबर सामने आई है.  खैबर पख्तूनख्वा के मर्दान जिले में शनिवार को एक सियासी की पार्टी की रैली में  ईशनिंदा के इल्जाम में भीड़ ने एक आदमी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. मॉब लिंचिंग की वारदात के बाद हर जानिब हंगामा हो गया.  'द फ्राइडे टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक 40 साल के मौलाना निगर आलम ने रैली में  पाकिस्तान की एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के चीफ की तुलना पैगंबर हजरत साहब से की थी. 

बेक़ाबू भीड़ ने किया कत्ल
कुछ रिपोर्ट्स में  बताया गया कि रैली के दौरान वहां पर बड़ी तादाद में पुलिस मौजूद थी. पुलिसकर्मियों ने बेकाबू भीड़ को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वो भीड़ पर काबू नहीं कर पाए. बेक़ाबू भीड़ ने खैबर पख्तूनख्वा में एक व्यक्ति को ईशनिंदा के इल्जाम में पीट-पीट कर उसका कत्ल कर दिया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. स्थानीय पुलिस अधिकारी इकबाल खान ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पेशावर के नार्थ-ईस्ट में स्थित मर्दन जिले के सावलधेर गांव में शनिवार रात एहतेजाजियों ने 40 के मौलाना निगार आलम का कत्ल कर दिया.

पुलिस कर रही मामले की जांच
देश की न्यायपालिका के प्रति हिमायत व्यक्त करने के लिए आयोजित रैली में शामिल लोगों ने आलम पर उस समय ईशनिंदा करने का इल्जाम लगाया जब उसने प्रोग्राम के आखिर में तकरीर की. चश्मदीद लोगों ने बताया कि रैली में ड्यूटी पर तैनात पुलिस उपायुक्त ने पास की एक दुकान में बंद करके शख्स को बचाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने दरवाजा तोड़ दिया और उस पर हमला कर दिया. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग आरोपी को जमीन पर गिराते हैं, लात मारते हैं और डंडों से पीटते हैं. व्यक्ति घटनास्थल पर ही दम तोड़ देता है. पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया और मामले की जांच की जा रही है.

Watch Live TV

Read More
{}{}