trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01549544
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Helicopter Rides: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को झटका; पूर्व PM की हेलीकॉप्टर उड़ान पर आया इतना ख़र्च

Imran Khan Helicopter Rides:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ़ इमरान ख़ान की हेलीकॉप्टर उड़ान पर 100 करोड़ रुपये ख़र्च हुए हैं. इमरान अपने ओहदे पर रहते हुए हेलीकॉप्टर की सवारी के लिए सवालों में घिर गए हैं.

Advertisement
Helicopter Rides: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को झटका; पूर्व PM की हेलीकॉप्टर उड़ान पर आया इतना ख़र्च
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 29, 2023, 11:46 PM IST

Imran Khan Helicopter Rides: पाकिस्तान की आर्थिक हालत किसी से छिपी नहीं है.वहीं अब एक और ख़बर ने हैरान कर दिया हैं. पाक के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ़ इमरान ख़ान की हेलीकॉप्टर उड़ान पर 100 करोड़ रुपये ख़र्च हुए हैं. इमरान अपने ओहदे पर रहते हुए हेलीकॉप्टर की सवारी के लिए सवालों में घिर गए हैं. खर्च की तफ्सील पाकिस्तानी सीनेट में पेश की गई. एक रिपोर्ट के अनुसार, 2019 से 2021 तक पीएमओ की हिदायत पर इमरान के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की उड़ान पर इतनी बड़ी रक़म ख़र्च की गई है, जो किसी से पच नहीं रही है.

कैसे सुधरेगी हालात?
पाकिस्तान की केंद्र सरकार ने एक तहरीरी रिस्पॉन्स मे सीनेट को बताया है कि कैबिनेट डिविजन की दी हुई तफ्सील के मुताबिक़ जब इमरान ख़ान पाकिस्तान के पीएम ओहदे पर थे तो उस समय पीएम हाऊस की हिदायात पर वीवीआईपी हेलिकॉप्टर के मिशन पर 6 एविएशन स्क्वेड्रॉन पर 94.6 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. इससे पहले, सरकार ने उच्च सदन को इस बारे में जानकारी दी थी कि इमरान ख़ान ने 2019 से मार्च 2022 तक 1,579.8 घंटे इस्लामाबाद में अपने बानी गाला आवास से पीएम हाउस तक आने-जाने के लिए ऑफिशियली तौर पर हेलीकॉप्टर का प्रयोग किया.

सरकारी ख़ज़ाने से ख़र्च की रक़म
रिपोर्ट के मुताबिक़ सरकारी ख़ज़ाने से इन दौरों पर तक़रीबन 43 करोड़ की रक़म खर्च की गई थी. कैंप ऑफिस पर किए गए ख़र्च का ख़ुलासा करते हुए पाक सरकार ने कहा कि कुल 2.6 करोड़ रुपये ऑफिशियल फंड से कैंप ऑफिस में खर्च किए गए. यह डेटा 2008 से अब तक का है. मार्च 2008 से जून 2012 तक अपने पद के दौरान पूर्व पीएम यूसुफ रज़ा गिलानी के तीन शिविर कार्यालय थे, दो लाहौर में और एक मुल्तान में, जिसकी लागत 1.08 करोड़ रुपये थी. हुकूमत ने कहा कि 2008 के बाद से पूर्व के सभी पाकिस्तानी पीएम के कैंप ऑफिस आने-जाने का कुल खर्च 2.6 करोड़ रुपए ही आया था,  लेकिन इमरान ख़ान की उड़ान ने सबको हैरान कर दिया है.

Wacth Live TV

Read More
{}{}