trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01211178
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

पैगंबर मोहम्मद विवाद: PM शहबाज के बाद PAK आर्मी भी दे रही लेक्चर, भारत दे चुका है दो टूक जवाब

Prophet Muhammad Controversy: पीएम शहबाज शरीफ के बयान पर भारत ने सख्त आपत्ति जताई है. भारत ने पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों के अधिकारों का गंभीर उल्लंघन करने वाला देशा बताया है.

Advertisement
पैगंबर मोहम्मद विवाद: PM शहबाज के बाद PAK आर्मी भी दे रही लेक्चर, भारत दे चुका है दो टूक जवाब
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 07, 2022, 02:57 PM IST

Prophet Muhammad Controversy: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ पूर्व बीजेपी नेताओं की टिप्पणी करने के मामले में विवाद गहराता जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी काफी चर्चा हो रही है. कई अरब देशों में इसपर सख्त प्रतिक्रिया दी है. कई देशों की कड़ी आलोचना के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित किया और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया. अब इस मामले में पाकिस्तानी फौज ने भी भारत को लेक्चर देना शुरू कर दिया है. पाकिस्तानी फौज ने बयान जारी कर नूपुर शर्मा के बहाने भारतीय हुकूमत लेक्चर दिया है.

पाक फौज ने कहा कि भारतीय अधिकारियों द्वारा ईशनिंदा वाली टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं. अपमानजनक कृत्य गहरा आहत करने वाला है और स्पष्ट रूप से भारत में मुसलमानों और अन्य धर्मों के खिलाफ अत्यधिक स्तर की नफरत को जाहिर करता है.'

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ भी कर चुके हैं निंदा
वहीं, इससे पहले पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने नूपुर शर्मा की टिप्पणी की सख्त निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि मैं हमारे प्यारे पैगंबर (PBUH) के बारे में भारत के बीजेपी नेता की आहत करने वाली टिप्पणियों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं.”  शहबाज शरीफ ने ये भी कहा था कि मैंने बार-बार कहा है कि मोदी की कियादत में भारत धार्मिक आज़ादी को रौंद रहा है और मुसलमानों को सता रहा है. दुनिया को ध्यान देना चाहिए और भारत को कड़ी फटकार लगानी चाहिए.

ये भी पढ़ें: प्रोफेट मोहम्मद पर की गई टिप्पणी पर तालिबान ने भारत को दी गीदड़ भभकी?

भारत सरकार ने दिया था दो टूक जवाब
पीएम शहबाज शरीफ के बयान पर भारत ने सख्त आपत्ति जताई थी. वहीं भारत ने पाकिस्तान को आइना दिखाने की कोशिश की थी. भारत ने पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों के अधिकारों का गंभीर उल्लंघन करने वाला देशा बताया था. भारत ने कहा था कि अल्पसंख्यकों के अधिकारों का बार-बार उल्लंघन करने वाले, किसी दूसरे देश के अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे व्यवहार पर बयानबाजी कर रहे हैं.  दुनिया पाकिस्तान द्वारा हिंदुओं, सिखों, ईसाइयों और अहमदियों समेत अल्पसंख्यकों के लगातार उत्पीड़न की गवाह है.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}