trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01974226
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इजरायली और फिलिस्तीनी दोनों को दिया शरण; सीजफायर का किया स्वागत

Israel-Hamas ceasefire: ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने जानकारी दी है कि उसने 2000 हजार से ज्यादा इजरायली और फिलिस्तीनी लोगों को वीजा दिया है. सरकार ने इजरायल और हमास के दरमियान हुए सीजफायर का स्वागत किया है.

Advertisement
ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इजरायली और फिलिस्तीनी दोनों को दिया शरण; सीजफायर का किया स्वागत
Stop
Siraj Mahi|Updated: Nov 23, 2023, 10:54 AM IST

Israel-Hamas ceasefire: इस साल अक्टूबर में इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष बढ़ने के बाद से 2,000 से ज्यादा फ़िलिस्तीनियों और इज़राइलियों को अस्थायी ऑस्ट्रेलियाई वीज़ा दिया गया है. इस बात की जानकारी ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने दी है. गृह विभाग ने बुधवार रात जानकारी दी है कि 7 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया से संबंध रखने वाले फिलिस्तीनियों और इजरायलियों को 2,500 से अधिक वीजा दिए गए.

ऑस्ट्रेलियाई वीजा की मांग
विदेश मंत्री पेनी वोंग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 860 फिलिस्तीनी और 1793 इजरायली लोगों को वीजा दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि "जाहिर तौर पर इस क्षेत्र में पात्र लोगों के लिए ऑस्ट्रेलियाई वीज़ा की बहुत मांग है."

600 विजिटर वीजा

पेनी वोंग ने कहा कि इन लोगों को ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल और अधिकारी ही चेक करेंगे. इन लोगों को वैसे ही ट्रीट किया जाएगा जैसा कि दूसरे लोगों को ट्रीट किया जाता है. राज्य मीडिया ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (एबीसी) के मुताबिक, 600 लोगों को आगंतुक वीजा दिया गया है. इसके तहत वह 12 महीने तक ऑस्ट्रेलिया में रह सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: शुक्रवार के बाद ही रिहा हों पाएंगे बंधक, अभी लागू नहीं होगा इजरायल-हमास सीजफायर

सीजफायल का स्वागत
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, वोंग ने इजराइल और हमास के बीच संघर्ष विराम की खबर को एक "महत्वपूर्ण और आवश्यक" कदम बताया, लेकिन कहा कि सबसे आखिरी मकसद इलाके में लंबे तक शांति है.

सरकार ने की मदद
उन्होंने यह भी बताया कि 67 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, स्थायी निवासी और उनके परिवार के सदस्य मंगलवार रात गाजा छोड़कर राफा सीमा पार से मिस्र में प्रवेश कर गए. 7 अक्टूबर से अब तक 127 ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों, स्थायी निवासियों और परिवार की सरकार ने गाजा छोड़ने में मदद की है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}