trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01271748
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

World Athletics: भारत के नीरज ने तो सिल्वर जीता, लेकिन PAK के अरशद का क्या बना?

Arshad Nadeem World Athletics Championships: किस्तान के अरशद नदीम विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 86.16 मीटर के थ्रो के साथ पुरुषों की भाला फेंक में पांचवें स्थान पर रहे.

Advertisement
World Athletics: भारत के नीरज ने तो सिल्वर जीता, लेकिन PAK के अरशद का क्या बना?
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 24, 2022, 01:27 PM IST

World Athletics Championships 2022: अमेरिका के यूजीन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने तारीख रकम की है. इस चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत के नीरज चोपड़ा के साथ-साथ पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम ने भी हिस्सा लिया था और फाइनल राउंड के दौरान वह पांचवे स्थान पर रहे. 

एथलीट अरशद नदीम ने आख़िरी राउंड में 86.16 मीटर दूर जैवलिन फेंका. इसी चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता है. अरशद नदीम के पांचवे नंबर पर आने पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के पूर्व मीडिया सलाहकार उमर आर क़ुरैशी ने नदीम के प्रदर्शन पर ट्वीट कर उनकी तारीफ की है और उनका हौसला बढ़ाया है.

उमर आर क़ुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान के अरशद नदीम विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 86.16 मीटर के थ्रो के साथ पुरुषों की भाला फेंक में पांचवें स्थान पर हैं. यह पहली बार है जब किसी पाकिस्तानी एथलीट ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है.

के एंडरसन पीटर्स ने हासिल किया पहला स्थान
गौरतलब है कि अमेरिका के यूजीन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में इंडिया नीरज चोपड़ा ने 88.13 की दूरी नापी और दूसरा स्थान हासिल करते हुए सिल्वर मेडल देश के नाम किया. वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम 5वें नंबर पर रहे. इस प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने जीता.

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा के सिल्वर जीतने पर झूमकर नाचीं मां सरोज देवी, देश-दुनिया को दिया ये पैगाम

शुरू से ही एंडरसन पीटर्स बेहतरीन लय में नजर आए
इस मुकाबले में एंडरसन पीटर्स ने शुरुआती दो थ्रो लगातार 90 से ज्यादा मीटर तक किए. इसी के साथ उन्होंने फाइनल में 90.54 के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. फाइनल में नीरज के अलावा दूसरे भारतीय रोहित यादव भी थे, लेकिन वह शुरुआती तीन थ्रो के बाद टॉप-8 में जगह नहीं बना सके और मेडल की रेस से बाहर हो गए. इस मुकाबले के दौरान एंडरसन पीटर्स शुरु से ही बेहतरीन लय में नजर आए. 

वीडियो भी देखिए: नीरज चोपड़ा के सिल्वर जीतने पर झूमकर नाचीं मां सरोज देवी

Read More
{}{}