trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01308384
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

खतरनाक गड्ढे का खुला राज़, नर्क के दरवाज़े से चिली की सरकार भी है हैरान!

Mysterious Sinkhole: शुरुआती जांच के दौरान ऐसा कहा जा रहा है कि यह गड्ढा किसी और वजह से नहीं बल्कि उस इलाके में अधिक माइनिंग की वजह से ही हुआ है, हालांकि, ऐसा पूरी तरह से दावा नहीं किया गया है. अभी गड्ढे को लेकर आगे की जांच जारी है.

Advertisement
खतरनाक गड्ढे का खुला राज़, नर्क के दरवाज़े से चिली की सरकार भी है हैरान!
Stop
Somiya Khan|Updated: Aug 18, 2022, 05:04 PM IST

Mysterious Sinkhole: हमारे आसपास कुछ भी अलग दिखता हैं तो लोग उसके बारे में तरह-तरह की बातें करने लगते हैं. कुछ लोग तो अंधविश्वास की हद ही पार कर देते हैं. ऐसा ही चिली की राजधानी सैंटियागो में देखने को मिला. वहां कुछ दिनों पहले रहस्यमयी गड्ढा बन गया था. जिससे पूरी दुनिया की नज़र उस पर टिक गई थी. चिली के टिएरा अमरीला टाउन के पास हुए एस बड़े और गहरे गड्ढे ने सबको चौंका दिया था. लोग उसे ना जाने क्या-क्या बता रहे थे. यहां तक कि इस गड्ढे को नर्क का दरवाज़ा तक भी कहा जाने लगा था. लेकिन जब जांच शुरू की तो मामला कुछ और ही निकला. शुरुआती जांच के दौरान ऐसा कहा जा रहा है कि यह गड्ढा किसी और वजह से नहीं बल्कि उस इलाके में अधिक माइनिंग की वजह से ही हुआ है, हालांकि, ऐसा पूरी तरह से दावा नहीं किया गया है. अभी गड्ढे को लेकर आगे की जांच जारी है. जहां यह गड्ढा बना है, वह ज़्यादा आबादी वाला इलाका तो नहीं है लेकिन गड्ढे के सबसे पास वाले घर की दूरी महज़ 600 मीटर ही है.

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा मॉडलिंग की दुनिया में बना रही नाम, देखिए कमाल की Photos

बेहद गहरा है गड्ढा
जब ये गड्ढा बना था तब इसकी गहराई कम थी लेकिन तब से लेकर अब तक ये गड्ढा अपने आप गहरा होता गया. अब इसकी गहराई 200 मीटर हो गई है यानी कि इस गड्ढे के अंदर दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैचू ऑफ यूनिटी आसानी से चली जाएगी. बता दें कि चिली देश दुनिया का सबसे बड़ा कॉपर प्रोड्यूसर देश है. साथ ही जिस जगह पर ये गड्ढा हुआ है उस टाउन को चिली का माइनिंह हब कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले में नष्ट हुए गुरुद्वारे को फिर से खड़ा कर रहा तालिबान, देखिए PHOTOS

गड्ढा देख माइनिंग मिनिस्टर हुए एक्टिव
चिली के माइनिंग मिनिस्टर मार्केल हर्नांडो गड्ढा देख हैरान रह गए इसके बाद से वह एक्शन में नज़र आ रहे हैं. मिनिस्टर ने सख़्त चेतावनी दे डाली है. जिसमें कहा गया है कि इस गड्ढे के बनने का जो भी ज़िम्मेदार होगा, उस पर कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे. 

खदान में चल रहे काम पर रोक
इस गहरे रहस्यमी गड्ढे की वजह से अल्कापरोसा खदान में कार्यों पर सरकार द्वारा रोक दिया गया है. सरकार को डर है कि गड्ढे की वजह से आगे किसी तरह की कोई मुसीबत खड़ी न हो जाए. 

Watch Video

Read More
{}{}