trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01690827
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पर बरसीं मरियम नवाज, कहा- 'आपका घर जलेगा मैं कह रही हूं'

Pakistan, Imran Khan: इमरान खान की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मरियम नवाज ने आपत्ति का इज़हार किया है. साथ ही उन्होंने चीफ जस्टिस से भी कई सवाल पूछे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जल रहा है और जल्द ही किसी जज का घर जलाया जाएगा. 

Advertisement
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पर बरसीं मरियम नवाज, कहा- 'आपका घर जलेगा मैं कह रही हूं'
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 11, 2023, 06:16 PM IST

Maryam Nawaz on Pak Chief Justice: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगल के दिन इस्लामाबाद हाई कोर्ट से नेशनल अकाउंटिब्लिटी ब्यूरो (NAB) ने गिरफ्तार कर लिया. खान की यह गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वो 7 मुकदमों में जमानत के लिए अदालत पहुंचे थे. हालांकि NAB ने उन्हें एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया. इस कदम के खिलाफ इमरान खान की पार्टी के नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. जहां सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को गैर कानूनी बताते हुए कहा कि अदालतों के वकार को नुकसान पहुंचा है, कोई भी खुद को अदालत में महफूज़ नहीं समझेगा. 

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के इस फैसले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने चीफ जस्टिस को खरी-खरी सुनाई है. उन्होंने चीफ जस्टिस को जवाब देते हुए कहा कि जब अदालतों को अपराधियों, आतंकवादियों के लिए पनाहकाह बना दिया जाएगा तो फिर मुजरिम को अदालत से ही गिरफ्तार किया जाएगा. 

इमरान खान की गिरफ्तारी गैरकानूनी, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और NAB को लगाई फटकार

मरियम ने कहा कि 'चीफ जस्टिस साहब आपने वो फुटेज देखे होंगे जिनमें लोगों के घर जल रहे हैं, एंबुलेंस, अस्पताल, रेडियो पाकिस्तान जल रहे हैं, तो बताइए कल किसी ने जजों के घर में घुसकर आग लगाएगा. मैं भविष्यवाणी कर रही हूं.' मरियम आगे कहती हैं,"क्या यह वही है जिसने आपकी तस्वीर पर जूते फेंके, जिसने इस देश को जला दिया, आतंकवादी जिसने राज्य पर हमला किया, सशस्त्र समूह, भ्रष्टाचार के मामले में 60 अरब का जवाब क्या है, जो पैसा है सुप्रीम कोर्ट के खाते में आ गया है, आप जवाब क्यों नहीं देते?"

मरियम नवाज ने आगे कहा कि जब पुलिस आपका वारंट लेकर इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए जमान पार्क गई थी तो पुलिस के सिर फाड़े थे. आपने क्यों नोटिस नहीं लिया. इस लाडले को सजा क्यों नहीं दी. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो यह इमरान खान को राहत देने का इरादा है ये एक दहशतगर्द की पीठ थपथपाना है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}