trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01653089
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

धमाके में बाल-बाल बचे जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, वाकायामा में दे रहे थे भाषण

Japan News: जापान में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की स्पीच के दौरान एक बम बलास्ट हो गया. हालांकि प्रधानमंत्री इसमें बाल-बाल बच गए.

Advertisement
धमाके में बाल-बाल बचे जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, वाकायामा में दे रहे थे भाषण
Stop
Siraj Mahi|Updated: Apr 15, 2023, 09:21 AM IST

Japan News: जापान के प्रधानमंत्री  फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) एक ब्लास्ट में बाल-बाल बच गए. वह वाकायामा में भाषण दे रहे थे, तभी उनके पास एक पाइप जैसी चीज आ कर गिरी. इसके बाद जोरदार धमाका हो गया. इस मामले में पश्चिमी जापान के वाकायामा से एक शख्स को हिरासत में लिया गया है.

इस हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वाकायामा में इकट्ठा हुए लोग धमाके के बाद भागते हुए नजर आ रहे हैं. बलास्ट के बाद प्रधानमंत्री के आस-पास धुआं धुआं हो गया.

क्योदो न्यूज एजेंसी के मुताबिक मौके पर स्मोक बम फेंका गया लेकिन किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है, न ही किसी नुक्सान की खबर है. अधिकारियों ने मौके पर किसी भी हादसे की कोई खबर नहीं दी है, पुलिस ने इस मामले पर बोलने से इनकार किया है.

यह भी पढ़ें: बड़ा हादसा! पुणे से मुंबई जा रही बस खाई में गिरी, 8 लोगों की मौत 30 घायल

NHK न्यूज ने वीडियो जारी दिखाया है जिसमें सुरक्षाकर्मी और पुलिस मौके से लोगों को और भीड़ को हटा रहे हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मौत के बाद जापान में सुरक्षा बढ़ी है. जुलाई 2022 में एक प्रोग्राम में बोलने के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई थी.

जापान में यह घटना तब हुीई है जब वह साप्पोरो और नागानो के करुइजावा शहर में G7 मंत्रिस्तरीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने वाला है और हिरोशिमा में मई में नेताओं का शिखर सम्मेलन कराने वाला है.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}