trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02186275
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Istanbul Nightclub Fire: टर्की के इस्तांबुल के नाइटक्लब में लगी आग; 29 लोगों की मौत, कई घायल

Istanbul Fire News: टर्की के एक नाइट क्लब में मंगलवार को आग लगने से 29 लोगों की जान चली गई. इस हादसे में कई लोगों के जख्मी होने की खबर मिल रही है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर हैं. अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है.   

Advertisement
Istanbul Nightclub Fire: टर्की के इस्तांबुल के नाइटक्लब में लगी आग; 29 लोगों की मौत, कई घायल
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Apr 02, 2024, 10:11 PM IST

Istanbul Nightclub Fire: टर्की के शहर इस्तांबुल से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. शहर के एक नाइटक्लब में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा पेश आया. आग की चपेट में आने से 29 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में कई लोग जख्मी भी हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, इस्तांबुल में एक नाइटक्लब में मरम्मत के काम के दौरान मंगलवार को आग लगने के हादसे में कम से कम 29 लोग मौत के मुंह में समा गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, क्लब के मैनेजर समेत कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. नाइटक्लब को मरम्मत के काम की वजह से बंद किया गया था.

 

 5 लोगों को हिरासत में लिया गया
आग लगने के हादसे के कुछ ही देर बाद राहत और बचाव की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया. खबरों के मुताबिक,  जिस नाइटक्लब में आग लगी वो 16 मंजिला इमारत के बेसमेंट में था. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. गवर्नर दावुत गुल ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, आग लगने की वजहों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है और माना जा रहा है कि हादसे की चपेट में आए लोग मरम्मत के काम में लगे हुए थे. न्याय मंत्री यिलमाज तंक ने कहा कि अफसरों ने पूछताछ के लिए 5 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें क्लब के मैनेजर और मरम्मत का काम कराने वाले इंचार्ज का नाम शामिल है.

 

बढ़ सकती है मरने वालों की तादाद
मेयर इकरेम इमामोगलू ने कहा कि, अधिकारी पूरी इमारत का जायजा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर कई फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों और मेडिकल टीमों को रवाना किया गया है. अधिकारी तमाम हालात पर नजर रखे हुए हैं. सभी पहलुओं पर बारीकी से छानबीन करने का सिलसिला जारी है. वहीं, इस बात का अंदेशा भी जाहिर किया जा रहा है कि, मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है.

 

 

Read More
{}{}