trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01450548
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Iran Hijab Protest: स्कार्फ ना पहनने पर 2 दिग्गज एक्ट्रेस गिरफ्तार, इंस्टा पर शेयर किया था वीडियो

Iran HIjab Protest: ईरान में हिजाब के खिलाफ विरोध थमता नजर नहीं आ रहा है. अब दो दिग्गज एक्ट्रेसेज़ को इसलिए गिरफ्तार कर लिया है कि उन्होंने पब्लिक प्लेस पर स्कॉर्फ नहीं पहन रखा था. पढ़िए पूरी खबर

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 21, 2022, 09:08 AM IST

Iran Hijab Protest: ईरान में हिजाब को लेकर विवाद खत्म नहीं हुआ है. ताजा खबर मिल रही है कि हाल ही में दो मशहूर एक्ट्रेसेज़ को इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उन्होंने पब्लिक प्लेस पर स्कार्फ उतार रखा था. एक्ट्रेस ने अपना एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें उन्होंने तेहरान की एक सड़क पर मौजूद रहते हुए हेडस्कार्फ़ के बिना दिखाई देती हैं. यही वजह है कि उन्हें पुलिस ने उनपर भड़काऊ पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया है. 

विदेशी मीडिया के मुताबिक ईरान में चल रहे प्रोटेस्ट की हिमायत करने के लिए एक्ट्रेस हेंगामा ग़ज़ियानी और कात्यायुन रियाही को पब्लिक प्लेस पर पर अपना बुरका उतारने के लिए गिरफ्तार किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों एक्ट्रेसेज पर भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट करने का भी आरोप है.

एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा,"यह मेरी आखिरी पोस्ट हो सकती है. इस लम्हे से, मेरे साथ जो भी हो, जान लो कि हमेशा की तरह, मैं अपनी आखिरी सांस तक ईरानी लोगों के साथ हूं." इससे पहले, एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि यह सरकार इतिहास में बच्चों के कत्ल करने वालों के तौर पर दर्ज की जाएगी."

बता दें कि 22 वर्षीय मेहसा अमीनी को ईरानी पुलिस ने हिजाब ना पहनने की वजह से गिरफ्तार किया था. अमीनी की गिरफ्तारी 13 सितंबर को हुई थी. इसके कुछ दिन बाद ही पुलिस किस्टडी में रहते हुए अमीनी की मौत हो गई थी. इल्ज़ाम है कि पुलिस ने हिरासत में उसके साथ मारपीट की, जिससे वह कोमा में चली गई थीं. इस हादसे के तीन दिन बाद महसा ने दम तोड़ दिया. हालांकि, पुलिस ने मारपीट की वजह से हुई मौत से इनकार किया है. बहरहाल महसा अमीनी की मौत से बाद से ईरान में लगातार प्रोटेस्ट का सिलसिला जारी है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}