trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02282807
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

रूस से भारत के लिए आई बुरी खबर! 4 भारतीय छात्रों की नदी में डूबने से मौत

Indian Student died in Russia: रूस में बड़ा हादसा हो गया है. यहां के पीटर्सबर्ग इलाके में मौजूद एक नदी में नहाने गए छात्र डूब गए. चारो भारतीय छात्रों के शवों को भारत लाने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement
रूस से भारत के लिए आई बुरी खबर! 4 भारतीय छात्रों की नदी में डूबने से मौत
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 07, 2024, 11:42 AM IST

Indian Student died in Russia: रूस से भारत के लिए बुरी खबर आई है. रूस में सेंट पीटर्सबर्ग के पास एक नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत हो गई. यहां मौजूद भारतीय मिशन उनके शव जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने के लिए रूसी अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं. चारों छात्र वेलिकी नोवगोरोद शहर में मौजूद नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. इनमें 18 से 20 साल के दो लड़के और दो लड़कियां थीं.

नदी में डूबे 3 छात्र
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एक भारतीय छात्रा वोलखोव नदी में किनारे से थोड़ा दूर चली गई थी और डूबने लगी. इसके बाद उसके चार साथी उसे बचाने की कोशिश में लग गए. खबरों के मुताबिक, उसे बचाने की कोशिश में तीन और छात्र नदी में डूब गए. एक लड़के को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. मास्को में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, "हम शवों को जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसका उचित इलाज किया जा रहा है." 

यह भी पढ़ें: गाजा में हुई मुठभेड़; एक इजरायली सैनिक की मौत; 13 फिलिस्तीनियों की गई जान

परिवार को संवेदनाएं
सेंट पीटर्सबर्ग में भारतीय महा वाणिज्य दूतावास ने कहा कि ये छात्र वेलिकी की नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. उसने ‘एक्स’ पर लिखा, "शोक-संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं." उसने बताया कि परिजनों तक शव जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए वेलिकी नोवगोरोद के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है. महा वाणिज्य दूतावास ने कहा, "शोक-संतप्त परिवारों से संपर्क किया गया है और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया गया है."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}