trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02098989
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

विदेशों में भारतीय स्टूडेंट्स पर हमलों का सिलसिल जारी; अमेरिका में PhD स्टूडेंट की हत्या!

Indian Student Attacked in US: विदेशों में पढ़ाई कर रहे भारतीय स्टूडेंट्स पर हमले की एक के बाद एक घटनाएं सामने आयी हैं और सिर्फ 2024 में ही ऐसी 6 घटना दर्ज की गयी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. FFFF

Advertisement
विदेशों में भारतीय स्टूडेंट्स पर हमलों का सिलसिल जारी; अमेरिका में PhD स्टूडेंट की हत्या!
Stop
Taushif Alam|Updated: Feb 07, 2024, 07:12 PM IST

Indian Student Attacked in US: अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट्स पर एक के बाद एक हमले की परेशान करने वाली घटनाएं सामने आई है. इंडियाना राज्य में मौजूद प्रतिष्ठित पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहा एक भारतीय स्टूडेंट मृत पाया गया है, जबकि शिकागो शहर में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) की पढ़ाई कर रहे एक और भारतीय छात्र के साथ बेरहमी से मार-पीट की गई है. 

रविवार से भारतीय स्टूडेंट्स पर हमले की एक के बाद एक घटनाएं सामने आयी हैं और सिर्फ 2024 में ही ऐसी 6 घटना दर्ज की गयी है.जिसमें पांच स्टूडेंट्स की मौत हुई है. यूनिवर्सिटी की स्वतंत्र समाचार एजेंसी ‘द पर्ड्यू एक्स्पोनेंट’ के मुताबिक, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहा समीर कामथ (23) 5 फरवरी को वारेन काउंटी में मृत पाया गया था. 

एजेंसी ने वारेन काउंटी के कोरोनर जस्टिन ब्रमेट के हवाले से बताया कि कामथ का मृत बॉडी क्रोज ग्रोव में पाया गया. मैसाच्युसेट्स यूनिवर्सिटी, एमहर्स्ट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री लेने के बाद कामत ने 2021 में पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था. उसे 2025 में डॉक्टरेट की उपाधि मिलनी थी.

विदेशों में भारतीय छात्रों पर थम नहीं रहा है हमलों का सिलसिला
वहीं, एक दूसरी घटना में अमेरिका के शिकागो शहर में आईटी की पढ़ाई कर रहे भारतीय स्टूडेंट सैयद मजाहिर अली के साथ उसके घर के पास अज्ञात लोगों ने बेरहमी से मार-पीट की. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में 4 फरवरी की रात को तीन लोगों को सैयद मजाहिर अली का पीछा करते देखा गया. 

‘एक्स’ पर पोस्ट एक अलग वीडियो में अली की नाक और चेहरे से खून निकलते हुए और उसके कपड़ों पर खून के धब्बे देखे जा सकते हैं. करीब छह महीने पहले हैदराबाद से अमेरिका आए अली ने ‘एबीसी7 आईविटनेस न्यूज’ को बताया कि एक हमलावर ने उस पर बंदूक तानी थी. वीडियो फुटेज में अली रात को अपने घर की तरफ पैदल जाते हुए देखा गया और उसके हाथ में एक पैकेट था,इस दौरान तीन लोग उसका पीछा कर रहे थे. 

स्टूडेंट का मकामी हॉस्पिटल में चल रहा है इलाज
अली ने कहा कि हमलावरों ने उसे आंख और नाक, पसलियों और कमर पर मुक्के मारे. एबीसी7 की खबर में कहा गया है कि उसे एक मकामी हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां उसका इलाज किया गया. ‘एक्स’ पर मिली जानकारी के मुताबिक, अली इंडियाना वेस्लेयान यूनिवर्सिटी से सूचना प्रौद्योगिकी में परास्नातक कर रहा है. उसने कहा कि वह इस हमले को भुला नहीं पाएगा.

Read More
{}{}