trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01486213
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

17 दिसंबर को पंजाब और KPK असेंबली तोड़ेंगे इमरान खान, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

Pakistan News: इमरान खान पाकिस्तान में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं, इसके लिए उन्होंने असेंबलियां तोड़ने का प्लान बनाया है. जानिए उन्होंने अपने हालिया बयान में क्या कहा.

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Dec 15, 2022, 08:53 AM IST

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान वक्त से पहले चुनाव कराने को लेकर अड़े हुए हैं. इसके लिए वो हर मुमकिन हद तक जाने को तैयार है. पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि वो पंजाब और खैबर पख्तूनख्वाह (KPK) की असंबलियां तोड़ना चाहते हैं. इसके लिए इमरान खान ने अब तारीख भी बता दी है कि वो कब असंबलियां तोड़ेंगे. इमरान खान का कहना है कि वह 17 दिसंबर को दोनों राज्यों की विधानसभाओं को भंग करने की घोषणा करेंगे.

इमरान खान के मुताबिक 17 दिसंबर को लिबर्टी चौक पर तहरीक-ए-इंसाफ की मीटिंग होगी, जहां वे दोनों विधानसभा भंग करने की घोषणा करेंगे. इमरान खान ने यह भी कहा कि उनके सदस्य नेशनल असेंबली में जाकर फिर से इस्तीफा दे देंगे, जिसके बाद देश की 70 फीसदी आबादी चुनावी मोड में चली जाएगी. कानून कहता है कि अगर देश के 70 फीसदी हिस्से में चुनाव होने हैं तो बेहतर है कि 90 दिनों के अंदर आम चुनाव होने चाहिए.

इमरान खान ने सत्ता में बैठी पार्टियों पर आरोप लगाया कि इन चोरों का मकसद अपने भ्रष्टाचार के मामले खत्म करना है. खान ने कहा कि पहले परवेज मुशर्रफ और अब जनरल बाजवा की बदौलत उनकी स्लेट साफ हो जाएगी. स्लेट साफ होने के बाद वे इस उम्मीद में बैठे हैं कि देश को लूटने के लिए उनका तीसरा दौर आएगा. उन्हें इन चोरों से सांठगांठ करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, उन्हें डर है कि चुनाव हारने के बाद भ्रष्टाचार के मामले सामने आ जाएंगे.

प्रेस कांफ्रेंस में इमरान खान ने कहा कि बड़े डकैतों के मामले शर्मनाक तरीके से बंद किए जा रहे हैं, हम तबाही की कगार पर खड़े हैं, हमारी अर्थव्यवस्था बर्बादी की तरफ जा रही है, अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही है क्योंकि देश में इंसाफ नहीं हो रहा है. जो बड़े-बड़े डकैत फरार थे, वे आज वापस आ रहे हैं और उनके मामले बंद किए जा रहे हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}