trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01744277
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

300 पाकिस्तानियों के डूबने के बाद PM शहबाज ने उठाया बड़ा कदम, अब तक 12 गिरफ्तार

Pakistan News: आर्थिक तौर से बुरे दौर से गुजर रहे पाकिस्तान से लोग भाग कर यूरोप का रुख कर रहे हैं. इसी सिलसिले में 300 लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तान सरकार ने मानव तस्करी करने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
300 पाकिस्तानियों के डूबने के बाद PM शहबाज ने उठाया बड़ा कदम, अब तक 12 गिरफ्तार
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 19, 2023, 01:18 PM IST

Pakistan News: पाकिस्तान से भाग कर अपनी बेहतर जिंदगी की तलाश में ग्रीस का रुख करने वाले 300 लोग मारे गए हैं. इन लोगों की मौत ग्रीस के तट पर नाव पलटने से हुई. हजारों लोग पाकिस्तान में बुरे हालात से बचने के लिए यूरोप में शरण चाहते हैं. पाकिस्तान की सीनेट मोहम्मद सादिक संजरानी ने डूबने वाले लोगों के बारे में बताया. हालांकि ग्रीस प्रसाशन ने पाकिस्तानियों के मारे जाने के बारे में कुछ नहीं कहा है.

राष्ट्रीय शोक का ऐलान

पाकिस्तान इन दिनों बूरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. कई पाकिस्तानी अपने बेहतर भविष्य की तलाश में यूरोप का रुख करते हैं लेकिन वह मारे जाते हैं. इसी वजह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नाव डूबने की वजह से मरने वाले लोगों की याद में सोमवार को राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. हादसे के बाद PM ने ट्वीट कर मालले की जांच के आदेश दिए. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि "मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों को जवाबदेह ठहराया जाएगा. जांच के बाद जिम्मेदारी तय होगी और उन्हें सजा दी जाएगी."

यह भी पढ़ें: Meerut: मेरठ में मिलता है 12 किलोग्राम का 'बाहुबली' समोसा; आधे घंटे में खाने पर मिलेगा इतने हज़ार का इनाम

नाव पर 750 लोग थे

संयुक्त राष्ट्र प्रवासन एजेंसी (IOM) के मुताबिक पिछले सप्ताह जो नाव पलटी उसमें करीब 750 पुरुष, महिलाएं और बच्चे सवार थे, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी. यह भूमध्य सागर में सबसे खराब त्रासदी में से एक थी.

मानव तस्करी में 12 गिरफ्तार

नाव हादसे के बाद पाकिस्तान में मानव तस्करी के संदेह में कम से कम 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सरकार ने हाल ही में ग्रीस नौका त्रासदी के बाद मानव तस्करों पर अपना शिकंजा कसा है. रविवार को पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ ने देश में मानव तस्करों के खिलाफ शिखंजा कसने की बात कही थी. 

लालच दे रहे मानव तस्कर

जांच एजेंसी FIA के मुताबिक कई मानव तस्कर पाकिस्तानियों को मिडिल ईस्ट और अफ्रीका के रास्ते यूरोप भेजने का लालच दे रहे थे. मानव तस्करों ने कुछ लोगों को उस नाव में भेजा था जो ग्रीस में डूब गई.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}