trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01216891
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Hajj 2022: यह शख्स साइकिल से ही निकल पड़ा हज की यात्रा पर; देखें वीडियो

Hajj 2022: इस अफगानी शख्स ने साइकिल के ज़रिए हज पर जाने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम नूर अहम है. सराकर ने इन्हें टिकट देने की बात कही थी लेकिन नूर ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

Advertisement
Hajj 2022: यह शख्स साइकिल से ही निकल पड़ा हज की यात्रा पर; देखें वीडियो
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 12, 2022, 12:40 PM IST

Hajj 2022: दुनियाभर के मुसलमान साल में एक बार हज पर जाते हैं. हर मुसलमान का यह ख्वाब होता है कि वह अपनी जिंदगी में एक बार हज पर जाए. इस्लाम में हज को ज़रूरी बताया गया है. यह सभी मुसलमानों के लिए फर्ज है कि वह अपनी जिंदगी में एक बार हज पर ज़रूर जाएं. हज से जुड़ा सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा.

हज पर जाने के लिए किया साइकिल का इस्तेमाल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स साइकिल पर बैठ हज पर जाता दिखाई दे रहा है. इस शख्स का नाम नूर अहमद है. जानकारी के मुताबिक नूर अहमद अफगानिस्तान के रहने वाले हैं. सोशल मीडिया नूर अहमद को दुनियाभर के मुसलमानों के लिए एक प्रेरणा के तौर पर देखा जा रहा है. देखा भी क्यों ना जाए, क्योंकि इन भाईसाहब ने हज पर जाने के लिए साइकिल का सहारा लिया है.

अफगानिस्तान और सऊदी अरब के बीच की दूरी

नूर को ईरान, ईराक के रास्ते सऊदी अरब जाना होगा. आपको बता दें अफगानिस्तान से सऊदी अरब का रास्ता साढ़े चार हज़ार किलोमीट से भी लंबा है. इतने लंबा रास्ता पार करना अपने आप एक एक बहुत बड़ूी चुनौती है. यह वजह है कि नूर अहमद को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है.

अफगानिस्तान सरकार ने कही मदद की बात

अहमद की मदद के लिए अफगानिस्तान सरकार सामने आई है और उन्हेंने नूर के जज्बे को देखते हुए एक हवाई टिकट देने की पेशकश की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरू ने सरकार की इसप पेशकश को ठुकरा दिया है. उनका कहना है कि उन्होंने यह सफर करने के लिए इरादा किया है और वह ऊपर को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं.

Read More
{}{}