trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01394245
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Firing in America: अमेरिका में फिर गोलीबारी, पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत

Firing in America: अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना में रेलीग के एक रिहायशी इलाके में गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. रेलीग की मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने पत्रकारों को बताया कि न्यूस रिवर ग्रीनवे में शाम करीब पांच बजे कई लोगों पर गोलियां चलायी गईं.   

Advertisement
Firing in America: अमेरिका में फिर गोलीबारी, पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 14, 2022, 10:15 AM IST

Firing in America: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला नार्थ कैरोलिना का है. यहां गोलीबारी की एक घटना में पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत हो गई. शहर के मेयर मैरी-एन बाल्डविन के मुताबिक "रिहायशी इलाके में हुई फायरिंग में एक पुलिस अधिकारी सहित पांच लोग मारे गए." हादसा बीती रात शाम 5 बजे के पास हुआ. घटना नेउज रिवर ग्रीनवे के पास रिहाइशी इलाके में हुई. मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस विभाग ने मेयर को रात करीब आठ बजे बताया कि संदिग्ध को इलाके में एक मकान से ‘‘काबू’’ कर लिया गया है. पुलिस के कई वाहन और एम्बुलेंस दोपहर बाद पड़ोसी हेडिंगम इलाके में पहुंच गयी और अधिकारी संदिग्ध को पकड़ने के लिए घंटों तक वहां डटे रहे. गवर्नर रॉय कूपर ने शाम करीब सात बजे ट्वीट किया कि राज्य के और स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: इमरान खान का एक और मजेदार वीडियो वायरल, पेट्रोल की कीमत बताई 2036 रुपये लीटर

लोगों को घर के अंदर रहने को कहा गया

विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारी बंदूकधारी की तलाश में इलाके में पहुंचे, सड़कों को बंद कर दिया और निवासियों को घरों के भीतर रहने की सलाह दी. अधिकारियों ने एक मकान में संदिग्ध को घेर लिया और रात करीब 10 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया. जांचकर्ताओं ने अभी संदिग्ध की पहचान और घटना के पीछे के मकसद की जानकारी नहीं दी है. मेयर ने कहा, ‘‘हमें अमेरिका में बिना सोचे-समझे हिंसा के इस सिलसिले को खत्म करना होगा. हमें बंदूक से होने वाली हिंसा से निपटना होगा.’’ अमेरिका में यह बीते एक सप्ताह में गोलीबारी की दूसरी घटना है।. इससे पहले, दक्षिण कैरोलाइना में रविवार को हुई गोलीबारी में पांच लोगों की जान चली गई थी.

कनाडा में हुई गोलीबारी

बीते दिन कनाडा के शहर इनिसफिल में ड्यूटी पर तैनात दो पुलिस अधिकारियों की गोली मार कर हत्या कर दी गई. दोनों अधिकारियों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को दोनों अधिकारियों को घर के अंदर गोली मार दी गई. विज्ञप्ति के अनुसार, बाद में पुलिस से बातचीत के बाद संदिग्ध को मृत घोषित कर दिया गया. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}