trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01354474
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

China Fire: 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग; गगनचुंबी बिल्डिंग को जलता देख दहल जाएगा दिल

China Building Fire: चाइना की एक गगनचुंबी बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. जिसका एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के अनुसार यह एक टेलिकॉम कंपनी की बिल्डिंग है.

Advertisement
China Fire: 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग; गगनचुंबी बिल्डिंग को जलता देख दहल जाएगा दिल
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 16, 2022, 06:45 PM IST

China Building Fire: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक कई मंजिला इमारत जलती दिखाई दे रही है. जानकारी के अनुसार यह वीडिया चाइना का है. वीडियो में आग काफी भीषण दिखाई दे रही है. बता दें यह आग चाइना टेलिकॉम कंपनी की बिल्डिंग में लगी है.

बिल्डिंग में फसें हैं कई लोग

इस 42 मंजिला इमारत में अभी कई लोग फसे हो सकते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह आग शाम साढ़े चार बजे लगी है. यह आग इतनी भयानक थी कि कई फ्लोर इसकी चपेट में आ गए. आनन फानन में फायर ब्रिगेड्स को भेजा गया और आग को बुझाने का काम किया गया. फिलहाल यह बात साफ नहीं हो पाई है कि इस बिल्डिंग में कितने लोग फसे हैं.

बिल्डिंग में किस कारण आग लगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है. इस बारे में किसी अधिकारी ने कोई बयान नहीं दिया है. फिलहाल लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. फायर ब्रिगेड्स आग पर काबू पाने की कोशिशों में लगी हुई हैं. रिपोर्ट के अनुसार मौके पर 36 दमकल गाड़ियां मौजूद हैं.

 

42 मंजिला और 218 मीटर ऊंची

बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग का निर्माण साल 200 में हुआ था. उस वक्त ये चांग्शा की सबसे ऊंची बिल्डिग्स में शुमार होती थी. जानकारी के अनुसार इस बिल्डिंग की ऊंचाई 218 मीटर है जिसमें 42 फ्लोर्स हैं. इस हादसे में कितनी जान और माल की हानी हुई है, यह बात आग बुझने के बाद ही साफ हो पाएगी.

 

Read More
{}{}