trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01758810
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Eid-ul-Adha Wishes: PM Modi ने कुवैत के नेताओं को ईद-उल-अजहा की दीं बधाई, कही ये बात

Eid-ul-Adha Wishes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुवैत के क्राउन प्रिंस को ईद-उल-अजहा की बधाई दी है. बंग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना को बधाई देते हुए कही ये बात. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें.

Advertisement
 Eid-ul-Adha Wishes: PM Modi ने कुवैत के नेताओं को ईद-उल-अजहा की दीं बधाई, कही ये बात
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 29, 2023, 09:49 AM IST

Eid-ul-Adha Wishes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ईद-उल-अजहा के पवित्र त्योहार के शुभ मौके पर कुवैत राज्य के अमीर शेख मिशाल अल-अहमद अल, शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा को बधाई दी है.  कुवैत राज्य के क्राउन प्रिंस जाबेर अल-सबा, कुवैत राज्य के प्रधान मंत्री शेख अहमद नवाफ अल-अहमद अल-सबा ने अपनी और भारत के लोगों की ओर से एक पत्र के माध्यम से कुवैत राज्य के लोगों को पत्र लिखा है. 

अपने व्यक्तिगत पत्र में PM Modi ने बताया कि ईद-उल-अजहा का पवित्र पर्व भारत भर में लाखों मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है. यह हमें कुर्बानी, करुणा और भाईचारे के मूल्यों की याद दिलाता है. 

बुधवार को पीएम मोदी ने ईद-उल-अजहा के पवित्र त्योहार के मौके पर अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को शुभकामनाएं दीं.

PM Modi ने बंग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना को दिया बधाई संदेश
बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-अजहा के मौके पर पड़ोसी देश बंग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना को भी बधाई दी है.  प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताया है कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को और भी करीब लाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि बंग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने एक ट्वीट में कहा कि "पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद अल-अधा के पवित्र त्योहार के अवसर पर पीएम शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है. अपने संदेश में, पीएम ने विश्वास जताया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को एक साथ लाएगा.

ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई. 
आज पूरे देश में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई है. जानकारी के लिए बता दें कि बकरीद मुसलमानों का सबसे दूसरा सबसे बड़ा पर्व है. यह हर साल मनाया जाता है. ये त्योहार कुर्बानी के नाम से जाना जता है. इसमें मुसलमान ईदगाह में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करते है. नमाज पढ़ने के बाद जो लोग कुर्बानी कराना चाहते है वो कुर्बानी कराते है. ईद-उल-अजहा इस्लामिक कैलेंडर के आखिरी महीने ज़ुल-हिज्जा के 10वें दिन मनाया जाता है.

Zee Salaam

Read More
{}{}