trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01514254
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

शख्स ने एयर इंडिया की फ्लाइट में औरत के साथ की गंदी हरकत, DGCA ने मांगी रिपोर्ट

Urinates On Woman in Flight: पिछले साल नवंबर में न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शख्स ने एक महिला पर पेशाब कर दिया. DGCA ने अब इस पर रिपोर्ट मांगी है. 

Advertisement
शख्स ने एयर इंडिया की फ्लाइट में औरत के साथ की गंदी हरकत, DGCA ने मांगी रिपोर्ट
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jan 04, 2023, 03:44 PM IST

Urinates On Woman in Flight: पिछले साल नवंबर में एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में एक शख्स ने एक औरत के साथ शर्मानाक हरकत कर दी जिस पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने रिपोर्ट तलब की है. दरअसल न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में शराब के नशे में धुत्त एक मुसाफिर ने एक औरत पर पेशाब कर दिया. औरत ने इस हरकत की जानकारी क्रू को दी. लेकिन फ्लाइट के लैंड करने के बाद क्रू उस मुल्जिम को नहीं पकड़ सके और वह वहां से फरार हो गया. यह मामला तब इंतेजामिया की नजर में आया जब औरत ने एयर इंडिया के अधिकारी को खत लिख कर इसकी जानकारी दी.

नो फ्लाई लिस्ट में रखने की गुजारिश

एयरलाइन ने एक मामला दर्ज किया है और सिफारिश की है कि उड़ान भरने वाले इस शख्स को नो-फ्लाई लिस्ट में रखा जाए. DGCA ने कहा कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. DGCA ने बुधवार को कहा, "हम एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे."

पिछले साल नवंबर का है मामला

फ्लाइट में महिला के ऊपर पेशाब करने का मामला 26 नवंबर को हुआ था. यह मामला तब हुआ था जब खाना खाने के बाद बत्ती बंद कर दी गई. वह शख्स अपनी जगह से तब तक नहीं हिला जब तक कि किसी दूसरे मुसाफिर ने उसे जाने के लिए नहीं कहा. महिला ने मामले की शिकायत क्रू से की और उन्हें बताया कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग चुके हैं. बताया जाता है कि क्रू ने कथित तौर पर औरत को कपड़े और चप्पल का एक सेट दिया और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल के नागरिक को मलेशिया से पकड़कर सिंगापुर में दी गई 12 कोड़े मारने की सजा

कार्रवाई न होन पर महिला ने लिखा खत

एयरलाइन की तरफ से मामले को ठीक से हल न किए जाने से महिला निराश थी. इसके बाद कथित तौर पर अगले दिन चंद्रशेखरन को खत लिखा. बताया यह भी जाता है कि एयर इंडिया ने अब शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

औरत को दी गई क्रू सीट

एयर इंडिया ने एक कमेटी का गठन किया और मुल्जिम यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट' में डालने की सिफारिश की. मामले की जांच की जा रही है. हालांकि एयर इंडिया ने इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है, लेकिन बताया जाता है कि औरत ने अपने खत में कहा है कि वह गंदी सीट पर नहीं बैठना चाहती थी, इसलिए उसे क्रू सीट दी गई थी. हालांकि, एक घंटे के बाद, उसे चालक दल की तरफ से अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा गया, जो चादरों से ढकी हुई थी. 

औरत को नहीं दी गई बिजनेस क्लास सीट

जब महिला ने वही सीट लेने से मना कर दिया तो उसे दूसरी क्रू सीट की पेशकश की गई. इल्जाम है कि खाली स्थान होने के बावजूद महिला को बिजनेस क्लास में अलग सीट नहीं दी गई. 

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}