trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01539067
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

"मैं मां-बाप को नशीली गोलियां खिलाकर चली जाती थी, एक बार भी नहीं पकड़ी गई"

पाकिस्तान में इन दिनों नौजवान लड़कियों में नशे को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है. इस बीच बीबीसी ने एक नशे की आदी रह चुकी लड़की से खास बात चीत की है. पढ़िए

Advertisement
"मैं मां-बाप को नशीली गोलियां खिलाकर चली जाती थी, एक बार भी नहीं पकड़ी गई"
Stop
Tahir Kamran|Updated: Jan 22, 2023, 10:08 AM IST

पाकिस्तान में नशे को लेकर एक बड़ी बहस छिड़ी हुई है. खास तौर पर नौजवान लड़कियों में बढ़ रही इस लत ने देश को चर्चा का विषय बना दिया. लड़कियों में नशे की चर्चा की इसलिए हो रही है क्योंकि लाहौर के स्कूल में कथित तौर पर नशा करने वाली लड़कियों ने अपनी एक दोस्त जमीन लेटाकर बुरी तरह पीटा. पीड़ित लड़की के पिता ने FIR में दावा किया कि मार पीट करने वाली लड़कियों ने उनकी बेटी की सोने की चेन और लॉकेट भी छीन लिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कई बड़ी हस्तियों ने इस घटना की सख्त निंदा की है. 

"मेरे साथ कुछ भी कर लो लेकिन नशा दे दो"
मामला धीरे-धीरे बड़ा हो गया और इस बीच बीबीसी उर्दू ने लड़कियों में बढ़ रही नशी लत पर एक रिपोर्ट की. जिसमें उन्होंने एक नशे की आदी रह चुकी लड़की से बातचीत की. बातचीत में कई बड़ी बातें सामने आई हैं. बीबीसी ने रिहेब्लिटेशन में रह रही एक 22 वर्षीय लड़की से बात की तो उसने बताया कि जब कोई लड़की नशे की आदी हो जाती है तो फिर वो यह कहती है कि मेरे साथ कुछ भी करो, जैसा भी करो लेकिन नशा लाकर दो. 

"कम उम्र में बड़े युवक से हो गई थी शादी"
लड़की ने बताया कि मेरा ब्वॉयफ्रेंड खुद तो नशा नहीं करता था लेकिन वो मुझे नशीले चीजें लाकर देता था ताकि मेरे जिस्म फायदा उठा सके. लड़की ने बताया कि उसकी बहुत कम उम्र में एक बड़ी उम्र के शख्स से शादी हो गई थी. लेकिन दोनों की शादीशुदा जिंदगी में बहुत उठा-पटक चल रही थी. जिसकी वजह से बहुत कम अरसे के बाद ही दोनों अलग हो गए. हालांकि इस दौरान वो दो बच्चों की मां बन गई थी. 

मां-बाप को खिला देती थी नशीली गोलियां:
पति से अलग होने के बाद जब वो अपने घर पर रह रही थी तो उसकी एक पड़ोसी से दोस्ती हो गई. इन दिनों बहुत परेशान रहती थी और रात-रातभर नींद नहीं आती थी. यह बात जानने के बाद मेरे पड़ोसी दोस्त ने मुझे नशा देने शुरू किया. यहीं से मुझे नशे की आदत पड़ी. लड़की आगे बताती है कि मैं नशे की इतनी आदी हो चुकी थी कि अपने मां-बाप को भी नशीली गोलियां खिलाकर सुला देती थी और रात-भर बाहर रहती थी. सुबह होने से पहले घर आ जाती थी और एक बार भी नहीं पकड़ी गई. लड़की ने बताया कि मां-बाप को कुछ नहीं पता होता कि उनकी बेटी नशा करके कहां बैठी हुई है और किसके साथ लेटी हुई है. नशा हासिल करने के लिए कुछ भी समझ नहीं आता था. ये दिल कहता था कि जो करना है करो लेकिन नशा लाकर दो. 

"दोस्त-ब्वॉयफ्रेंड लड़कियों को खींचते हैं दल-दल में"
बीबीसी ने इस सिलसिले में एक एक्सपर्ट से बात की तो उन्होंने बताया कि हमारे पास आने वाली लड़कियां ज्यादातर छात्राएं हैं, जिनके घर वालों को कुछ भी नहीं पता होता है कि आखिर वो बाहरी दुनिया में कर क्या रही हैं. उन्होंने आगे बताया कि अक्सर देखा गया है कि ज्यादातर महिलाएं खुद इस तरफ नहीं जाती हैं. अक्सर लड़कियों को देखा गया है कि उनके क्लास फैलोज, साथ में काम करने वाले या ब्वॉयफ्रेंड्स वगैरह इस दलदल में खींचते हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}