trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01293967
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

अरशद ने वो कर दिखाया जो नीरज भी नहीं कर सके; चोपड़ा को याद कर भावुक हुए PAK जैवलिन थ्रोअर

Arshad Nadeem Win in commonwealth games: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर (Javelin Thrower) के अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर दुनिया भर का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है.

Advertisement
अरशद ने वो कर दिखाया जो नीरज भी नहीं कर सके; चोपड़ा को याद कर भावुक हुए PAK जैवलिन थ्रोअर
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 08, 2022, 04:19 PM IST

Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर (Javelin Thrower) खिलाड़ी अरशद नदीम ने सोमवार को कॉमनवेल्थ मुकाबले में गोल्ड जीतकर तारीख रकम की है. कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में ये पहला मौका है जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने गोल्ड हासिल किया है. अरशद नदीम ने 90.18 मीटर के थ्रो में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. अरशद नदीम ने 90.18 मीटर जो थ्रो फेंका है, वह तो अब भारत के स्टार जैवलिन प्लेयर नीरज चोपड़ा भी अब तक नहीं फेंक पाए हैं. हालांकि नीरज चोपड़ा चोट के कारण इस मुकाबले में हिस्सा नहीं ले सके थे.

अगर भारत के स्टार जैवलिन प्लेयर नीरज चोप चोट के कारण इस मुकाबले में हिस्सा नहीं ले सके थे, लेकिन फिर भी अरशद के लिए ये मुकाबला जीतना आसान नहीं था. क्योंकि अरशद के सामने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले ग्रेनेडा के एंडर्सन पीटर्स थे. पीटर्स इस मुकाबले में 88.64 मीटर जैवलिन थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे. केन्या के येगो 85.70 मीटर जैवलिन थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

ये भी पढ़ें: पीवी सिंधू ने जीता गोल्ड, कॉमनवेल्थ गोम्स में ये सबसे बड़ी सफलता

जीत के बाद अरशद नदीम ने नीरज को लेकर क्या कहा

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम अपनी तारीखी जीत के मौके पर अपने भारतीय दोस्त नीरज चोपड़ा याद किया. बर्मिंघम में जियो न्यूज से बात करते हुए अरशद नदीम ने कहा, 'नीरज चोपड़ा भाई इस बार इवेंट में हिस्सा नहीं ले सके क्योंकि वह चोट से जूझ रहे हैं, मैं उन्हें अगली प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं देता हूं.' अरशद नदीम ने कहा, 'अल्लाह उन्हें सेहत दे, ज्यादा मजा आता अगर वह इवेंट में होते, मुकाबले के दौरान उनकी कमी महसूस हुई.' पाकिस्तानी एथलीट ने कहा कि 'चोट खेल का हिस्सा है, हमें उम्मीद है कि नीरज जल्द ठीक हो जाएंगे.'

गौरतलब है कि भारतीय एथलीट और ओलंपिक 2022 के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सके. पाकिस्तान ने 1966 से राष्ट्रमंडल खेलों के एथलेटिक्स में पदक जीता है और 1962 के बाद से राष्ट्रमंडल खेलों के एथलेटिक्स में यह पाकिस्तान का पहला स्वर्ण पदक है.

ये वीडिये भी देखिए: राज़! पंडित नेहरू नहीं, बरकतुल्लाह भोपाली थे भारत के पहले 'प्रधानमंत्री! 1915 में ही बनाई थी सरकार

Read More
{}{}