trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01656977
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

Pakistan: पाकिस्तान में नमाज़ पर टिप्पणी करना चीनी मैनेजर को पड़ा भारी; जान के पड़ गए लाले

Chinese Nationalist: अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तानी पुलिस ने इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद का कथित रूप से अपमान करने के बाद एक चीनी नागरिक को ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया कर लिया. पूरे देश में उसकी गिरफ्तारी के लिए मांग तेज हो गई थी.  

Advertisement
Pakistan: पाकिस्तान में नमाज़ पर टिप्पणी करना चीनी मैनेजर को पड़ा भारी; जान के पड़ गए लाले
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Apr 17, 2023, 08:34 PM IST

Chinese Arrested In Pakistan For Blasphemy: पाकिस्तान की पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक पनबिजली परियोजना में काम करने वाले चीन के शहरी को गिरफ्तार किया है. स्थानीय लोगों ने चीनी नागरिक पर ईशनिंदा का इल्जाम लगाया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि प्रांत के ऊपरी कोहिस्तान जिले में स्थित सबसे बड़ी पनबिजली प्रोजेक्ट दासू पनबिजली परियोजना में मैनेजर के तौर पर काम करने वाले चीनी शहरी ने कथित तौर पर शुक्रवार को ईशनिंदा वाला तब्सिरा किया था, जब कर्मचारी जुमे की नमाज के लिए जा रहे थे. चीनी बाशिन्दा कार्यस्थल पर काम की रफ्तार को लेकर खुश नहीं था.

 

स्थानीय पुलिस ने रविवार को तियान नामक चीनी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ दासू पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज की. इससे कुछ घंटे पहले बांध प्रोजेक्ट पर काम कर रहे मजदूरों और सैकड़ों स्थानीय लोगों ने एक अहम नेशनल हाईवे पर आवाजाही रोक दी, जिससे यातायात प्रभावित रहा. लोगों ने चीनी नागरिक की गिरफ्तारी की मांग करते हुए रैली निकाली. लोकल पुलिस चीफ नसीरुद्दीन ने तस्दीक की कि आरोपी के ड्राइवर के तौर पर नियुक्त दो कर्मियों की शिकायत पर पाकिस्तान दंड संहिता (PPC) में दफा  295-सी (पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना इत्यादि) के तहत उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है.

पाकिस्तान में विवादास्पद ईशनिंदा कानूनों के तहत जुर्म साबित होने पर सजा-ए-मौत तक का प्रावधान है. ऑफिसर के मुताबिक रविवार रात को स्थानीय लोगों की भीड़ ने प्रोजेक्ट की जगह के पास एक चीनी कैम्प में घुसने की कोशिश करने की. खबर मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आई. भीड़ को काबू कर लिया गया लेकिन सोमवार को एहतेजाज कर रहे लोग एक बार फिर इकट्ठा हुए और पाकिस्तान को चीन से जोड़ने वाली काराकोरम नेशनल हाईवे पर ट्रैफिट ठप कर दिया और चीनी नागरिक की गिरफ्तारी की मांग करते हुए मुज़ाहिरा किया. तकरीबन छह-सात घंटे के एहतेजाज के बाद चीनी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी गिरफ्तारी के बाद सड़क को खोल दिया गया और दासू बांध पर काम शुरू हो गया.

Watch Live TV

Read More
{}{}