trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01439945
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

इस्तांबुल में धमाका: 6 की मौत, एक गिरफ्तार, मीडिया कवरेज पर लगाई पाबंदी

Blast in Turkey: तुर्किये के इस्तांबुल में बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग जख्मी हो गए. इस्तांबुल में धमाका करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है. तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने हमले को खतरनाक करार दिया है.

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 14, 2022, 08:53 AM IST

Blast in Turkey: तुर्किये के इस्तांबुल में एक बड़ा धमाका हुआ है. जिसमें करीब 6 लोगों की हो गई है और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. इस धमाके को राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने खतरनाक हमला करार दिया. इस्तिकलाल एवेन्य में हुए इस धमाके की वजह फौरन साफ नहीं हो सकी है. सरकारी समाचार एजेंसी ‘अनादोलू’ की खबर के मुताबिक, धमाके की जांच करने का जिम्मा पांच अफसरों को दे दिया है. हमले के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ. यह सब देखने के बाद राहगीर मुड़े और भागने लगे. दूसरे वीडियोज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है. तुर्किये की मीडिया निगरानी संस्था ने धमाके की रिपोर्टिंग पर फौरन रोक लगा दी है.

इस कदम से चैनल्स विस्फोट के दौरान और उसके बाद के वीडियो नहीं दिखा पाएंगे. रेडियो और टेलीविज़न की सुप्रीम काउंसिल ने पहले भी हमलों और हादसों के बाद इस तरह की पाबंदियां लगाई हैं. तुर्किये में 2015 से 2017 के बीच कई बार धमाके हुए थे जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश ग्रुपों से था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}