trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02047129
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

वोटिंग से पहले सरकार ने की बड़ी कार्रवाई; अपोजिशन पार्टी BNP नेता समेत 8 अरेस्ट

Bangladesh News: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार की रात एक ट्रेन में आगजनी के बाद दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई. अब इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. बता दें कि,बांग्लादेश में   7 जनवरी को वोटिंग है.  

Advertisement
वोटिंग से पहले सरकार ने की बड़ी कार्रवाई; अपोजिशन पार्टी BNP नेता समेत 8 अरेस्ट
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jan 06, 2024, 08:31 PM IST

Bangladesh Train Fire Update: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार को हुए एक ट्रेन अग्निकांड के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार को अपोजिशन पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के एक बड़े नेता समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. बांग्लादेश में इलेक्शन से पहले हुई इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. अपोजिशन ने इलेक्शन का बायकॉट किया है. शुक्रवार रात तकरीबन नौ बजे भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल की सरहद से सटे बेनापोल शहर से चलने वाली बेनापोल एक्सप्रेस जब कमलापुर रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर पीछे गोपीबाग इलाके में थी, तभी उसके चार डिब्बों में आग लगा दी गई. इस मामले में जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें ढाका साउथ सिटी इकाई के बीएनपी के ज्वाइंट कंवीनर नबी उल्लाह नबी और जूबो दल के पांच वर्कर्स शामिल हैं.

जूबो दल बीएनपी की युवा शाखा है. डेली स्टार अखबार के मुताबिक पुलिस की खोजी शाखा (डीबी) के चीफ और ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस (डीएमपी) के एडिश्नल कमिश्नर हारूनोर राशिद ने कहा, ‘‘नबी उल्लाह नबी और जूबो दल के कार्यकर्ता मंसूर आलम ट्रेन में आग लगाने की वारदात के साजिशकर्ताओं और इसकी खातिर पैसे जमा करने वालों में शामिल थे. इसकी साजिश वीडियो कांफ्रेंस के जरिए रची गयी थी. राशिद ने डीएमपी मीडिया सेंटर में कहा, मंसूर समेत जूबो पार्टी के कम से कम 12-13 लीडरों ने बृहस्पतिवार की शाम तकरीबन छह बजे वीडियो कांफ्रेंस की. उन्होंने किशोरगंज-नरसिंगडी और नारायणगंज-कमलापुर मार्गों पर हमला करने और विभिन्न वार्ड में कई वोटिंग सेंटर्स पर देसी बम फेंकने की साचिश रची.

वहीं, डीबी चीफ ने गिरफ्तार किये गये छह लोगों की पहचान कर ली है. उन्होंने कहा, ‘‘साजिशकर्ताओं ने आगजनी के काम में ज्ञात अपराधियों को लगाया. जांचकर्ताओं को उनके नामों का पता चल गया है और वे अब उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इस घटना की संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जांच की मांग करते हुए साबिक पीएम खालिदा जिया की बीएनपी ने इसे आम चुनाव से पहले तोड़फोड़ की ‘‘पूर्व नियोजित’’ करतूत बताया है. इस बीच ढाका ट्रिब्यून न्यूज ने खबर दी है कि बांग्लादेश रेलवे ने इस वाक्य की जांच के लिए सात लोगों की कमिटी बनाई है ताकि घटना की असल वजह का पता चल सके. वहीं दूसरी जानिब पीएम शेख हसीना ने बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की मौत पर अफसोस का इजहार किया है.

Read More
{}{}