Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

बड़ा हादसा! इमारत ढहने की घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत

Russia Building Collapse: रूस में एक इमारत ढह गई है. इस इमारत में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जाता है कि यह इमार यू्क्रेन के हमले से छतिग्रस्त हुई.

Advertisement
बड़ा हादसा! इमारत ढहने की घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत
Stop
Siraj Mahi|Updated: May 13, 2024, 09:36 AM IST

Russia Building Collapse: रूस के सीमावर्ती शहर बेलगोरोद में रविवार को एक इमारत के आंशिक रूप से ढह जाने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर कम से कम 13 हो गई है और 20 लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन की ओर से हो रही गोलाबारी इस घटना के लिए जिम्मेदार है. इंटरनेट पर प्रसारित हो रहे वीडियो में बचावकर्मी इमारत की क्षतिग्रस्त सीढ़ियों के बीच जीवित लोगों की तलाश करते हुए दिख रहे हैं, लेकिन जैसे ही छत का एक हिस्सा गिरा वे घटनास्थल से चले गए.

13 लोगों के शव बरामद
रूस के आपातकालीन सेवा मंत्रालय ने बताया कि मलबे से अब तक 13 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. देश की शीर्ष कानून प्रवर्तन एजेंसी रूसी जांच समिति ने एक बयान में बताया कि 10 मंजिला इमारत यूक्रेन की ओर से की गई गोलाबारी के कारण ढही. रूस के रक्षा मंत्रालय ने बाद में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि इमारत एक मिसाइल के टुकड़ों से क्षतिग्रस्त हो गई जिसे मार गिराया गया था.

हो रहे ड्रोन हमले
पोस्ट में कहा गया कि वायु सेना ने बेलगोरोद क्षेत्र में कई रॉकेट को विफल कर दिया, साथ ही दो ड्रोन भी मार गिराए. इसके साथ ही पूरे बेलगोरोद में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई. बेलगोरोद के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैदकोव ने बताया कि शहर में शनिवार शाम आग लगने की घटना भी सामने आई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए. मई 2023 से पश्चिमी रूस के शहरों पर लगातार ड्रोन हमले हो रहे हैं, जिसके लिए रूसी अधिकारियों ने कीव को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, यूक्रेनी अधिकारी कभी रूसी क्षेत्र या क्रीमिया प्रायद्वीप पर हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेते.

{}{}