trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01331985
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

अफगानिस्तान: जुमा की नमाज के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, इमाम समेत 21 की मौत

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के हेरात में जुमा की नमाज के दौरान एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ. जिसमें अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों की तादाद में इज़ाफा हो सकता है. इस पर तालिबान सरकार ने भी दुख का इज़हार किया है.

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Sep 02, 2022, 04:13 PM IST

Afghanistan Mosque Blast: अफगानिस्तान की एक मस्जिद से बड़े धमाके की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि हेरात की गुजरगाह मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ है. जिसमें मस्जिद के इमाम समेत अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता ने बताया है कि यह एक आत्मघाती हमला था. हालांकि अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. टोलो न्यूज के मुताबिक तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर अंसारी की मौत पर दुख जताया और कहा कि विस्फोट के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

खबरों के मुताबिक,"हमले में मारे गए इमाम को तालिबान का हिमायती बताया जाता था और उनके बयान सुनने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा होती है. हमेशा की तरह इस बार भी जुमा को भारी तादाद में लोग मस्जिद में मौजूद थे. मुजीब रहमान अंसारी ने जून के आखिर में हजारों विद्वानों और बुजुर्गों की एक बड़ी सभा में तालिबान के बचाव में कई बयान दिए थे." मुजीब रहमान प्रमुख मौलवियों में शुमार किए जाता था. इमाम मुजबीर रहमान पिछले दो दशकों में अफगानिस्तान की पश्चिमी समर्थित सरकारों की आलोचना के लिए पूरे अफगानिस्तान में जाना जाता था.

देखिए हमले के बाद का वीडियो

खबर में लगा वीडियो अफगानिस्तान के हेरात में हुए धमाके का बताया जा रहा है, हालांकी जी सलाम इसकी पुष्टि नहीं करता. खबर अपडेट की जा रही है.

Read More
{}{}