trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01503563
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

USA: अमेरिका में बर्फ़ीले तूफ़ान का सितम जारी; 50 लोगों की मौत, उड़ानें रद्द

Winter Storm in USA Update: अमेरिका में शदीद सर्दी का सितम जारी है. यहां बर्फ़ीले तूफान की चपेट में आने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है. वेस्ट न्यूयॉर्क में बुफालो में बर्फ़ीले तूफ़ान ने शहर को काफी प्रभावित किया है.

Advertisement
USA: अमेरिका में बर्फ़ीले तूफ़ान का सितम जारी; 50 लोगों की मौत, उड़ानें रद्द
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 27, 2022, 03:49 PM IST

Winter Storm in USA Update: अमेरिका में शदीद सर्दी का सितम जारी है. यहां बर्फ़ीले तूफान की चपेट में आने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है. वेस्ट न्यूयॉर्क में बुफालो में बर्फ़ीले तूफ़ान ने शहर को काफी प्रभावित किया है, जिससे आपातकालीन सेवाएं को ज़्यादा प्रभावित क्षेत्रों तक पहुँचने में काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है.  बुफालो के रहने वाले लोगों ने बताया कि इस तरह के तूफ़ान से उनका पहले बार सामना हो रहा है. तूफान की वजह से आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और वो कई तरह की परेशानियों का सामना करने पर मजबूर हैं.

50 लोगों की गई जान
अमेरिका में बर्फ़ीले तूफ़ान ने तक़रीबन 50 लोगों को अपना शिकार बना है. न्यूयॉर्क में अधिकारियों ने हालात का जायज़ा का जायज़ा लिया. ख़ास तौर पर सबसे ज़्यादा प्रभावित बुफालो में तूफान ने तबाही मचाई है. वहां गाड़ियों और बर्फ के ढेर के अंदर ज़िंदा या मुर्दा लोगों की तलाश की जा रही है. ऑफिशियली आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका के नार्थ-वेस्ट के कुछ हिस्सों में बर्फ़ीले तूफ़ान के हालात बने हुई है. जिसने देश को कई दिनों तक जकड़ रखा है. इस तूफान की वजह से बिजली की परेशानाी, यात्रा में देर और नौ राज्यों में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है.

तूफान की वजह से उड़ानें रद्द
जानकारी के मुताबिक़ शदीद स्नूफॉल, तेज़ हवाओं और तापमान में गिरावट की वजह से सोमवार को 3,800 से ज़्यादा उड़ानों को रद्द करना पड़ा. हालिया दिनों में 15,000 से ज़्यादा अमेरिकी उड़ानों को पहले ही रद्द किया जा चुका है. बर्फबारी की वजह से सड़कें भी बंद कर दी गई हैं. न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने मीडिया को बताया कि, यक़ीनी तौर पर यह सदी का सबसे बर्फ़ीला तूफ़ान है. "ये कहना बहुत जल्दी होगा कि यह पूरा हो गया है.

Watch Live TV

Read More
{}{}