trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01599280
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

पाकिस्तान: पंजाब यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों से मारपीट, होली मनाने को लेकर हुआ विवाद

Problem in Pakistan: पाकिस्तान के छात्र संगठन इस्लामिक जमीयत तुलबा (IJT) और हिंदू छात्रों के बीच लड़ाई हुई है. खबर यह है कि पहले छात्रों से लड़ाई हुई इसके बाद कॉलेज के गार्डों के साथ भी हिंदू छात्रों की लड़ाई हुई.

Advertisement
पाकिस्तान: पंजाब यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों से मारपीट, होली मनाने को लेकर हुआ विवाद
Stop
Siraj Mahi|Updated: Mar 07, 2023, 10:29 AM IST

Problem in Pakistan: होली के मौके पर पाकिस्तान की पंजाब यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर हिंदू छात्रों से मारपीट की गई है. यूनिवर्सिटी में होली खेलने को लेकर मार पीट हुई है. मामले में 15 छात्र घायल हो गए हैं. पाकिस्तान के छात्र संगठन इस्लामिक जमीयत तुलबा (IJT) और हिंदू छात्रों के बीच लड़ाई हुई है. खबर यह है कि पहले छात्रों से लड़ाई हुई इसके बाद कॉलेज के गार्डों के साथ भी हिंदू छात्रों की लड़ाई हुई. छात्र संगठन किसी भी तरह की लड़ाई से इंकार करते हैं. कॉलेज का कहना है कि उन्होंने कॉलेज में होली मनाने की इजाजत नहीं दी है.

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के पंजाब विश्वविद्यालय में तकरीबन 30 छात्र होली मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे. उनके मुताबिक उन्होंने यूनिवर्सिटी से होली मनाने की इजाजत ली थी. लेकिन मामला तब बिगड़ा जब जश्न के बीच में IJT के छात्र घुस गए और मारपीट करने लगे. बताया जाता है कि जब घायल छात्रों ने कुलपति कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया तो उनसे गार्डों ने भी मारपीट की. बताया जाता है कि इम मामले में पुलिस ने FIR भी नहीं दर्ज की है. 

घटना के बारे में एक छात्र ने बताया कि "जैसे ही लॉ कॉलेज के लॉन में छात्र जमा हुए, इस्लामी जमीयत तुलबा के कार्यकर्ताओं ने जबरन उन्हें होली खेलने से रोकने की कोशिश की. इसके बाद बात बढ़ गई और दोनों गुटों में लड़ाई हो गई. लड़ाई के बाद पंद्रह हिंदू छात्र घायल हो गए."

यह भी पढ़ें: इस देश में इस्लामिक ड्रेस न पहनने पर मिलेगी सजा, अदालत ने सुनाया फरमान

पीड़ित छात्रों का कहना है कि "हम लोग वाइस-चांसलर के ऑफिस के बाहर IJT के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए बर्ताव का विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. तभी वहां कॉलेज के गार्ड आए और हमारे साथ मारपीट की."

IJT का कहना है कि "IJT से जुड़ा कोई भी छात्र हिंदू छात्रों के साथ हुई झड़प में शामिल नहीं था."

पंजाब विश्वविद्याय के प्रवक्ता का कहना है कि "प्रशासन ने छात्रों को कॉलेज के लॉन में होली मनाने की इजाजत नहीं दी थी. अगर छात्र अंदर ही होली मनाते तो कोई दिक्कत न होती. हालांकि मामले की जांच की जा रही है."

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}