trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01684536
Home >>Zee Salaam आलमी ख़बरें

तुर्किये में सड़क हादसे, ट्रक से टकराए कई वाहन, 12 लोगों की मौत

Road Accident in Turkey: भूकंप से प्रभावित तुर्कीये के हेते प्रांत में एक और हादसा हो गया. यहां एक ट्रक से कई वाहनों के टकरा जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
तुर्किये में सड़क हादसे, ट्रक से टकराए कई वाहन, 12 लोगों की मौत
Stop
Siraj Mahi|Updated: May 07, 2023, 04:25 PM IST

Road Accident in Turkey: तुर्किये के दक्षिणी प्रांत हेते में एक ट्रक के कई अन्य वाहनों से टकरा जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 31 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घायल हुए लोगों में से तीन की हालत गंभीर है. तुर्किये की अनादोलू समाचार एजेंसी के मुताबिक, शनिवार देर रात ट्रक चालक के नियंत्रण खो देने के बाद वह सड़क की विपरीत लेन में चला गया और नौ कारों तथा दो मिनी बसों से टकरा गया. उस समय कई वाहन एक गैस स्टेशन के पास सड़क किनारे खड़े थे. 

स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि इस्केंडरुन-अंटाक्य राजमार्ग पर आग लग गई. मंत्री ने ट्वीट किया कि तोपबोगजली में 22 एंबुलेंस और चिकित्सा टीम को घटनास्थल पर भेजा गया. उन्होंने ट्वीट किया, “ईश्वर हमारे उन नागरिकों पर दया करें जिन्होंने अपनी जान गंवाई, मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि हादसे में घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.” 

यह भी पढ़ें: Africa: कांगो में सैलाब का क़हर; 200 से ज़्यादा लोगों की मौत, कई लापता

भूकंप से गवांई 50 हजार लोगों ने जान

तुर्कियें में छह फरवरी को आए भूकंप से प्रभावित देश के 11 प्रांतों में हेते सबसे अधिक प्रभावित हुआ था. इस भूकंप ने तुर्किये और सीरिया के कुछ हिस्सों में तबाही मचा दी थी. सरकार के अनुसार, तुर्किये में कम से कम 50,783 लोग मारे गए. एक निजी न्यूज एजेंसी ने कहा कि ट्रक भूकंप से क्षतिग्रस्त हुई इमारतों का मलबा लेकर जा रहा था और स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजे राजमार्ग की विपरीत लेन में जाने से पहले उसने एक अन्य ट्रक को टक्कर मारी थी. अनादोलू समाचार एजेंसी के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शी अली सर्राक ने बताया कि मारे गए लोगों में से कुछ की जलकर मौत हो गई. समाचार एजेंसी द्वारा जारी की गई तस्वीरों में वाहनों में आग लगती दिखाई दे रही है.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}