trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01547517
Home >>Zee Salaam Viral

Insulting national anthem: राष्ट्रगान को हल्के में लेकर युवक कर रहा था डांस; पीछे पड़ी पुलिस

Insulting national anthem: यह मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का है, जहां गणतंत्र दिवस के मौके पर एक युवक ने राष्ट्रगान के दौरान डांस कर वीडियो शूट किया था. वीडियो वायरल होने के बाद एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जबकि दो अन्य की तलाश कर रही है.

Advertisement
Insulting national anthem: राष्ट्रगान को हल्के में लेकर युवक कर रहा था डांस; पीछे पड़ी पुलिस
Stop
Hussain Tabish|Updated: Jan 28, 2023, 10:55 AM IST

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में राष्ट्रगान के अपमान का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने इसमें एक आरोपी को गिरफ््तार कर लिया है जबकि दूसरा इस मामले में फरार बताया जा रहा है. यह वाक्या मेरठ रेलवे रोड क्षेत्र के ईदगाह मोहल्ले में गणतंत्र दिवस के मौके पर पेश आया था. राष्ट्रगान का अपमान किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में तीन नौजवानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनमें से एक को हिरासत में ले लिया गया है.

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक नौजवान राष्ट्रगान के दौरान अपमानजनक तरीके से डांस करता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं, उसके साथ खड़ा एक दूसरा नौजवान हंस रहा है, जबकि तीसरा युवक वीडियो बनाता हुआ नजर आ रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने तीनों युवकों-अदनान, रूहुल और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि वीडियो में राष्ट्रगान पर डांस करते दिख रहे अदनान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, वीडियो के बैकग्राउंड में राष्ट्रगान बज रहा है, और शुरुआती आठ सेकंड तक अदनान सलामी देने की मुद्रा में नजर आ रहा है. इसके बाद, आखिरी की पंक्तियों के दौरान वह आपत्तिजनक तरीके से डांस करने लगता है, जिस पर उसके साथ खड़ा युवक हंसता हुआ दिखाई दे रहा है.

इस मामले में हिंदू जागरण मंच के पूर्व शहर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने इसे राष्ट्रगान का अपमान बताया और मांग की है कि आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाए. 

Zee live  

Read More
{}{}