trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01805726
Home >>Zee Salaam Viral

Snake Viral Video: बारिश के बाद निकला सफेद सांप, लोगों में पहचानने की हलचल

Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर सफेद सांप का एक वीडियो वायरल हो रहा है. पानी बरसने के बाद सांप सैर पर निकला है. वीडियो काफी दिलचस्प है.

Advertisement
Snake Viral Video: बारिश के बाद निकला सफेद सांप, लोगों में पहचानने की हलचल
Stop
Siraj Mahi|Updated: Aug 02, 2023, 03:24 PM IST

Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर सांपों के अजीबो गरीब वीडियो वायरल होते रहते हैं. कई बार सांप के वीडियो इतने हैरत अंगेज होते हैं कि वह खूब वायरल भी होते हैं. इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल यह वीडियो दुर्लभ सांप एल्बिनो (Albino) का है. 

हाल ही में हिमाचल प्रदेश में सफेद सांप दिखाई दिया है. प्रदेश में ये यह सांप भारी बारिश के बाद नजर आया है. इस सांप का नाम एल्बिनो (Albino) बताया जाता है. मामला तब सामने आया जब सांप की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी. सांप का वीडियो 'Badka Himachali' नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. पोस्ट में "दुर्लभ एल्बिनो सांप. वीडियो हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले का बताया जा रहा है." कैप्शन लिखा हुआ है.

2 मिनट 8 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सफेद सांप बहुत ही आराम से जमीन पर चल रहा है. ऐसा लग रहा है मानो वह सैर पर निकला हो. हालांकि वीडियो ने लोगों के दरमियान हलचल मचा दी. लोग सफेद सांप देखना चाहते थे. 

सांप को देखकर कुछ लोगों ने कहा कि इसे मार देना चाहिए क्योंकि ये पहाड़ी सांप है जो कि बहुत ही खतरनाक हो सकता है. इसके उलट कुछ लोगों को कहना है कि नहीं इस सांप को नहीं मारना चाहिए. यह सांप काफी खूबसूरत है. 

हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि सांपों को नहीं मारना चाहिए. इसकी वजह यह है कि यह फूड चेन का हिस्सा हैं. अगर आप सांपों को मार देंगे तो खेतों में बहुत चूहे हो जाएंगे जो कि फसल को बर्बाद करेंगे. इससे खाने की किल्लत हो सकती है. दूसरी बात यह है कि सांपों से कैंसर और ब्रेन हैम्ब्रेज की दवाएं बनती हैं. अगर आप जहरीले सांपों को मार देंगे तो इससे दवाई नहीं बन पाएगी जोकि इंसानों के लिए बहुत नुकसानदायक होगा.

Read More
{}{}