trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01277796
Home >>Zee Salaam Viral

मिलिए देश की 5 सबसे अमीर महिलाओं से, फाल्गुनी नायर की जायदाद में हुए जबरदस्त इज़ाफा

Five Richest Women in India: कोटक प्राइवेट बैंक और हुरुन इंडिया ने देश की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में महिलाओं की जायदाद और ग्रोथ देखकर आप हैरान भी हो सकते हैं. पढ़ें

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 28, 2022, 03:17 PM IST

Five Richest Women of India: कभी आपके मन में भी यह सवाल आया होगा कि देश की सबसे अमीर महिलाएं कौन हैं और वो क्या करती हैं. तो फिर आज हम आपको उन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल कोटक प्राइवेट बैंक और हुरुन इंडिया ने देश की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट जारी की है. उसी लिस्ट से हम आपको 5 सबसे अमीर महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. इस लिस्ट में उन महिलाओं को शामिल किया गया जिनके पास 31 दिसंबर, 2021 तक सबसे ज्यादा जायदाद थी. 

रोशनी नादर मल्होत्रा

पहले पायदान पर राजधानी दिल्ली में रहने वाली रोशनी नादर मल्होत्रा हैं, जो  HCL Technologies की चेयरमैन हैं. रोशनी दूसरे साल मुसलसल पहले स्थान पर बनी हुई हैं. रोशनी की कुल जायदाद 84,330 करोड़ रुपये है. उनकी प्रॉपर्टी में पिछले साल के मुकाबले 54 फीसदी का इज़ाफा हुआ है.

फाल्गुनी नायर

दूसरे स्थान पर हैं फाल्गुनी नायर एंड फैमिली. फाल्गुनी की कुल जायदाद 57,520 करोड़ रुपये है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फाल्गुनी की जायदाद में 963 फीसदी का इज़ाफा हुआ है. उन्होंने इस लिस्ट में 9वें स्थान से छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान हासिल किया है. 

यह भी देखिए:
'महिला होकर महिला के साथ गलत कैसे होने दिया', निर्मला ने की माफी की मांग

किरण मजूमदार शॉ

तीसरे नंबर पर किरण मजूमदार शॉ हैं. किरण बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी बायोकॉन की फाउंडर हैं. उनकी जायदाद 29,030 करोड़ है. हालांकि, किरण की जायदाद में 21 फीसदी की गिरावट हुई है. यही कारण है कि अब किरण दूसरे स्थान की बजाए अब तीसरे पर आ गई हैं.

नीलिमा मोतापर्ती

देश की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में चौथे नंबर पर नीलिमा मोतापर्ती हैं. Divi’s Lab की डायरेक्टर नीलिमा की कुल जायदाद 28,180 करोड़ रुपये है. नीलिमा की जायदाद में 51 फीसदी का इज़ाफा हुआ है और वे इस फहरिस्त में चौथे स्थान पर बरकरार हैं. 

यह भी देखिए:
कौन हैं शबीना निशात उमर? शिक्षा घोटाले में पार्थ चटर्जी के साथ जुड़ रहा नाम

राधा वेंबू

वहीं पांचवे नंबर पर आती हैं राधा वेंबू जो की जोहो की को-फाउंडर हैं. उनकी कुल जायदाद 26,260 करोड़ रुपये है. राधा की प्रॉपर्टी में भी 127 फीसदी का इज़ाफा हुआ है. बावजूद वे 5वें नंबर पर ही हैं.

Ranveer singh news: रणवीर से पहले इन कलाकारों ने कराया था न्यूड फोटो शूट

Read More
{}{}