trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01523660
Home >>Zee Salaam Viral

'लोगों को गुमराह कर रहे हैं अनुपम खेर और विवेक अग्निहोत्री', ऑस्कर के लिए शॉर्ट लिस्ट नहीं हुई फिल्म

The Kashmir Files Controversy: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है. क्योंकि फिल्म निर्माता ने दावा किया है कि उनकी यह फिल्म ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्ट लिस्ट हो गई है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jan 11, 2023, 09:17 AM IST

The Kashmir Files: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया है कि उनकी फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट हो गई है. इस फिल्म से जुड़े अहम खिरदारों ने इस पर खुशी का इज़हार किया है. वहीं विवाद के वक्त 'द कश्मीर फाइल्स' के सपोर्ट करने वाले लोगों में खुशी का माहौल है, लेकिन ज़रा ठहर जाइए. क्योंकि यह एक गलत अफवाह है. दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया वो गलत साबित हो रहा है. क्योंकि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं हुई है. 

आजतक और लल्लनटॉप की वेबसाइट पर छपी खबरों के मुताबिक यह फिल्म ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं हुई है. बल्कि यह एक रिमाइंडर लिस्ट है. लल्लनटॉप ने अपनी खबर में दावा किया है कि ऑस्कर की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक रिमाइंडर लिस्ट में दुनियाभर की 301 फिल्में शामिल हैं. जो ऑस्कर 2023 के लिए एलिजिबल हैं. यानी वो इस रेस में जरूर हैं लेकिन फिल्म शॉर्ट लिस्ट नहीं हुई है. यहां तक कि इस लिस्ट में आने के लिए कोई भी अप्लाई कर सकता है, हालांकि कुछ जरूरी शर्तें माननी होती हैं. 

यह भी देखिए: हानिया आमिर को देखकर मूड ठीक करते हैं बादशाह! एक्ट्रेस ने कहा-'आप भी बहुत मस्त हो'

विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में कहा था,"बिग अनाउंसमेंट. द कश्मीर फाइल्स द एकेडमी की पहली लिस्ट में ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट हो गई है. ये भारत की 5 फिल्मों में से एक है. मैं सभी को मुबारकबाद देता हूं." इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा,"पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, अनुपम खेर सभी बेस्ट एक्टर कैटेगिरी में शॉर्टलिस्ट हुए हैं. ये बस शुरूआत है. रास्ता लंबा है. सभी को ब्लेस करें."

इसके अलावा फिल्म के एक्टर अनुपम खेर ने भी अपने ट्वीट में बड़ा दावा करते हुए लिखा,"द कश्मीर फाइल्स और मेरा नाम ऑस्कर 2023 के लिए बेस्ट और बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में चुने जाने पर बहुत खुशी हुई! शॉर्ट लिस्ट के तौर पर भी यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है. लिस्ट में अन्य भारतीय फिल्मों को भी मुबारकबाद. भारतीय सिनेमा की जय हो!"

यह भी देखिए: 'RRR’ फिल्म के गीत 'नातु नातु’ ने जीता सर्वश्रेष्ठ गीत का गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स

हालांकि अनुपम खेर और विवेक अग्निहोत्री के ज़रिए किए जा रहे दावों को कई मीडिया रिपोर्ट्स में खारिज कर दिया है. इससे साफ नजर आ रहा है कि विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर वगैरह ने जो "द कश्मीर फाइल्स" को लेकर दावा किया है वो महज़ लोगों को गुमराह करने जैसा है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}