Home >>Zee Salaam ख़बरें

उत्तराखंड में आसमानी कहर जारी, 2 दिनों से जमकर हो रही बारिश और बर्फबारी; यातायात बाधित

Uttrakhand Wetaher Update: उत्तराखंड में मौसम लगातार बिगड़ रहा है. शनिवार की शाम से बारिश लगातार जारी है. उत्तरकाशी जिले में झाला से गंगोत्री तक भारी बर्फबारी के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे भी अवरुद्ध है. इन सभी रोड को खोलने की कोशिश की जा रही हैं.

Advertisement
उत्तराखंड में आसमानी कहर जारी, 2 दिनों से जमकर हो रही बारिश और बर्फबारी; यातायात बाधित
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Mar 04, 2024, 09:59 PM IST

Uttrakhand Wetaher Update: उत्तराखंड में मौसम लगातार बिगड़ रहा है. शनिवार की शाम से बारिश लगातार जारी है. साथ ही पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, तो मैदानी इलाकों में भारी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार हो रही बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में लोगों का जीना मुहाल हो गया है. नेशनल हाइवे पर यातायात बाधित हो गया है.

प्रदेश के चकराता जिले में बर्फबारी की वजह से ऐसा लग रहा है जैसे चारों तरफ सफेद चादर बिछ गई है. वहीं,  रामनगर जिले में भारी बारिश के दौरान जमकर ओले गिरे हैं. देहरादून में अब भी तेज बारिश जारी है, जिसके कारण ठंड बढ़ गई है. राज्य के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी हिस्सों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई है. शनिवार सुबह से मैदानी इलाकों में रुक-रुककर बारिश और पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते सामान्य जन-जीवन बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है.स्थानीय लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करन पड़ रहा है.
 
इस जिल में यातायात पूरी तरह से ठप 
दूसरी तरफ, चमोली जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे में पागलनाला के पास पहाड़ों से टूटकर बड़े-बड़े पत्‍थर आ जाने से गाड़ियों की आवाजाही ठप है. देहरादून में नेशनल हाईवे- 70ए त्यूनी-चकराता में किलोमीटर 45 से 82 तक बर्फबारी की वजह से यातायात बाधित है.

मौसम विभाग ने किया अलर्ट
इसी तरह उत्तरकाशी जिले में झाला से गंगोत्री तक भारी बर्फबारी के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे भी अवरुद्ध है. इन सभी रोड को खोलने की कोशिश की जा रही हैं. मौसम विभाग ने राज्य में तीन हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले पर्वतीय इलााकों में भारी बर्फबारी और अलग-अलग हिस्सों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. विभाग ने इस अवधि के दौरान आम जनता से सतर्क रहने को कहा है.

 

{}{}