Home >>Zee Salaam ख़बरें

क्या मंदिर-मस्जिद से लाउडस्पीकर उतरने के बाद लोकसभा में भी बंद हो जायेगा अब माइक; कांग्रेस नेताओं ने उठाए सवाल?

Delhi News: कांग्रेस नेता व असम के कलियाबोर सीट से सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में राहुल गांधी का माइक बंद करने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा में कई सवाल उठाए हैं.

Advertisement
क्या मंदिर-मस्जिद से लाउडस्पीकर उतरने के बाद लोकसभा में भी बंद हो जायेगा अब माइक; कांग्रेस नेताओं ने उठाए सवाल?
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 28, 2024, 06:05 PM IST

Delhi News: कांग्रेस नेता व असम के कलियाबोर सीट से सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में राहुल गांधी का माइक बंद करने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि जिस वक्त अपोजिशन लीडर राहुल गांधी ने सदन में गुजारिश की, आज के दिन सत्ता पक्ष और अपोजिशन दोनों मिलकर देश के युवाओं को एक मैसेज दें कि नीट-यूजी की इस मुश्किल घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं. लेकिन, उस वक्त सत्ता पक्ष ने उनका माइक बंद करके स्टूडेंट्स की आवाज दबाने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि नीट पर पॉजिटिव डिस्कशन हो और इसलिए जब सरकार ने मना किया, तो आज हमने संसद के भीतर विरोध जताया. ये पार्लियामेंट सबका है और नीट के विषय पर सरकार की जवाबदेही होना चाहिए. ये हमारी मांग है.

"विपक्ष के नेता को सदन में बोलने का पूरा मौका मिलना चाहिए"; दीपेंद्र हुड्डा
वहीं, कांग्रेस  के सीनियर नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लाखों-करोड़ों बच्चों के फ्यूचर को लेकर आज राहुल गांधी सदन में नीट पर रूलिंग पार्टी के साथ चर्चा करना चाहते थे. लेकिन, सत्ता पक्ष ने उनके प्रपोजल को न सिर्फ रिजेक्ट किया, बल्कि उनके माइक को भी बंद कर दिया. यह अच्छी परंपरा नहीं है. विपक्ष के नेता  को सदन में बोलने का पूरा मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, "इस बात को लेकर "इंडिया" गठबंधन के नेताओं ने अपना गु्स्सा व्यक्त किया है. हम सरकार से मांग करते हैं नीट  मामले पर दोबारा चर्चा हो."

कांग्रेस का क्या है आरोप?
दरअसल, कांग्रेस ने इल्जाम लगाया है कि लोकसभा में NEET-UG पेपर लीक पर चर्चा की मांग को लेकर अपोजिशन लीडर राहुल गांधी का माइक बंद किया गया. कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "जहां एक तरफ नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे, उस समय विपक्ष के नेता राहुल गांधी नौजवानों की आवाज सदन में उठा रहे हैं. लेकिन, ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी घटिया हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है."

लोकसभा अध्यक्ष ने दिया जवाब
कांग्रेस ने जिस वीडियो को शेयर किया है उसमें देख सकते हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्लियामेट में अपनी बात रख रहे थे तभी अचानक से उनकी माइक बंद हो जाती है. इसके बाद अपोजिशन पार्टियों के नेताओं ने 'माइक-माइक' का संसद में शोर मचाना शुरू कर दिया. जिस पर लोकसभा अध्यक्ष कहते हैं कि मैं माइक बंद नहीं करता हूं, पहले आपको व्यवस्था दी गई थी.

मंदिर-मस्जिद के बाद लोकसभा में भी बंद होगा माइक!
मंदिर और मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारने के बाद अब कथित तौर पर लोकसभा में भी बंद हो जाएगा माइक, ऐसा कांग्रेसी नेताओं का मानना है. दरअसल, कांगेस नेताओं ने राहुल गांधी का माइक बंद होने के बाद सदन में 'माइक-माइक' का शोर मचाया.  

{}{}