trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02008286
Home >>Zee Salaam ख़बरें

WhatsApp ने दिया नया अपडेट, यूजर्स का ऐसे बचेगा वक्त

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म में एक बदलाव किया है. व्हाट्सएप का दावा है कि इससे यूजर्स का वक्त बचेगा. यह अपडेट मैसेज को लेकर आया है.

Advertisement
WhatsApp ने दिया नया अपडेट, यूजर्स का ऐसे बचेगा वक्त
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 13, 2023, 10:54 AM IST

WhatsApp New Update: एक दूसरे से बात करने के आज कल वॉट्सऐप सबसे लोकप्रिय मोबाइल ऐप है. इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि यह कई ऑफिसों में ये इस्तेमाल होने लगा है. वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में कई बदलाव करता रहता है. यही वजह हे कि इसके यूजर इससे जुड़े रहते हैं. लोगों की इसमें दिलचस्पी बनी रहती है. हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने प्लेटफार्म में एक नया अपडेट जोड़ा है. जिसे सुनकर यूजर काफी एक्साइटेड हैं.

पिन कर सकते हैं मैसेज
मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने चैट में टेक्स्ट, पोल, इमेज और इमोजी सहित किसी मैसेज को पिन करने की सुविधा लॉन्च की है. इससे पहले वॉट्सऐप ने सुविधा दी थी कि केवल एक चैट को पिन किया जा सकता था. यह फीचर यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है. पिन किए गए मैसेज से समूह या किसी व्यक्तिगत चैट में महत्वपूर्ण संदेशों को आसानी से हाइलाइट कर सकते हैं.

वक्त बचाएगा
व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा "यह यूजरों का समय बचाने में मदद करता है, ताकि वे समय पर मैसेज अधिक आसानी से खोज सकें. सभी संदेश जैसे टेक्स्ट, पोल, इमेज, इमोजी और बहुत कुछ को पिन किया जा सकता है और वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं." किसी संदेश को 'पिन' करने के लिए, आप संदेश पर देर तक प्रेस कर सकते हैं, और संदर्भ मेनू से 'पिन' का चयन कर सकते हैं. 

7 दिन तक करें मैप
पिन किए गए मैसेज की अवधि चुनने के लिए एक बैनर दिखाई देगा - 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन. कंपनी ने कहा, “सात दिन डिफ़ॉल्ट विकल्प है. ग्रुप चैट में एडमिन के पास यह चुनने का विकल्प होता है कि क्या सभी सदस्य या केवल एडमिन किसी मैसेज को पिन कर सकते हैं.” टेलीग्राम और आईमैसेज पहले से ही यह विकल्प प्रदान करते हैं.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

 

Read More
{}{}