trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01402092
Home >>Zee Salaam ख़बरें

चुनाव में हार मिलने के बाद क्या बोले शशि थरूर? गड़बड़ियों के आरोप पर मिस्त्री ने क्या कहा

17 अक्टूबर को हुए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में खड़गे ने बड़े फर्क के साथ जीत हासिल की है. हालांकि पहले से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि खड़गे यह चुनाव जीत जाएंगे. यही वजह है कि चुनाव के आधिकारिक ऐलान से पहले ही शशि थरूर ने अपना बयान जारी किया. जानिए क्या बोले

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Oct 19, 2022, 03:12 PM IST

Shashi Tharoor: कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को पार्टी के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. उन्होंने शशि थरूर को 6,825 वोटों के फर्क जीत हासिल की है. मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को विजेता घोषित किया. मिस्त्री बताया कि खड़गे को 7,897 वोट मिले और थरूर को 1,072 वोट. मिस्त्री ने बताया कि चुनाव में 9,385 वोट पड़े थे और इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए.

थरूर ने चुनाव नतीजों के ऐलान से पहले ही अपनी हार कुबूल कर ली और खड़गे को मुबारकबाद भी दी. थरूर ने अपने बयान में कहा, "आखिरी फैसला खड़गे की हिमायत में रहा, कांग्रेस चुनाव में उनकी जीत के लिए मैं उन्हें दिल से मुबारकबाद पेश करता हूं. थरूर ने आगे कहा, "कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान, बड़ी जिम्मेदारी की बात है, मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी कामयाबी के लिए मुबारकबाद देता हूं."

यह भी पढ़ें:
करोड़ों के मालिक हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जानिए कितनी है कुल संपत्ति

उनका यह भी कहना था कि सबसे मुश्किल हालात में पार्टी का संबल बने रहने और नेतृत्व प्रदान करने के लिए सभी, सोनिया गांधी के कर्ज़दार हैं. थरूर आगे कहते हैं कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष पद का आजाद और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपना योगदान देने के लिए मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का शुक्रिया अदा करता हूं."

साल 1998 के बाद पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी. अलग-अलग राज्यों से आई पेटियों में मौजूद मत पत्रों को काउंटिंग से पहले मिक्स कर दिया गया था. ताकि किसी भी राज्य के बारे में यह ना जाना जा सके कि वहां कितने वोट पड़े. काउंटिंग के दौरान शशि थरूर के खेमे की तरफ से कहा गया था कि वोटिंग से पहले, पोलिंग के दौरान और मतदान के बाद गड़बड़ियों हुई हैं. इस पर बोलते हुए मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि इन शिकायत का सार्वजनिक होना ठीक नहीं है, बिंदुवार जवाब दूंगा.

Read More
{}{}