trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01772592
Home >>Zee Salaam ख़बरें

West Bengal Re Polling: बंगाल चुनाव में हिंसा के बाद SEC का बड़ा फैसला; सोमवार को 600 बूथों पर दोबारा वोटिंग

Bengal Panchayat Election Update: बंगाल पंचायत इलेक्शन में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया है.  राज्य चुनाव आयोग ने (SEC) ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए 10 जुलाई को 600 बूथों पर फिर से वोट डाले जाएंगे.  

Advertisement
West Bengal Re Polling: बंगाल चुनाव में हिंसा के बाद SEC का बड़ा फैसला; सोमवार को 600 बूथों पर दोबारा वोटिंग
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jul 09, 2023, 11:36 PM IST

WB Panchayat Elections Re-Polling: पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में पंचायत चुनाव के लिए फिर से वोट डाले जाएंगे. राज्य चुनाव आयोग ने (SEC) रविवार को कहा कि पंचायत चुनाव के लिए पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी और दक्षिण 24 परगना में दोबारा वोटिंग होगा. बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग ने जिन बूथों पर वोटिंग को अमान्य घोषित कर दिया था, वहां 10 जुलाई को फिर से मतदान कराने का आदेश दिया गया है. इनमें 600 बूथ शामिल हैं जहां, फिर से वोटिंग होगी. बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) के अनुसार सोमवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक तकरीबन 600 बूथों पर फिर से वोटिंग होगी.

बंगाल में दोबारा होगा मतदान
सोमवार को मुर्शिदाबाद में 175 बूथों पर दोबारा वोट डाले जाएंगे. मालदा में 112 बूथों पर मतदान होंगे. वहीं, नादिया में 89, नॉर्थ 24 परगना में 46 बूथों पर दोबारा मतदान कराया जाएगा है. इसके अलावा साउथ 24 परगना में 36, पूर्व मेदिनीपुर में 31, हुगली में 29, साउथ दिनाजपुर में 18, जलपाईगुड़ी में 14, बीरभूम में 14, पश्चिम मेदिनीपुर में 10, बांकुरा में 8, हावड़ा में 8, पश्चिम बर्धमान में 6, पुरुलिया में 4, 3 पूर्व बर्धमान में, और 1 अलीपुरद्वार में बूथ पर दोबारा वोटिंग होनी है. सोमवार को दोबारा होने वाली वोटिंग के लिए बड़ी तादाद में फोर्स को तैनात किया गया है. 

शनिवार को वोटिंग के दौरान हुई हिंसा
शनिवार को पंचायत चुनाव को लेकर बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें मिलीं. 8 जुलाई की सुबह सात बजे से पंचायत की 74 हजार सीटों पर वोट डाले गए. मतदान के दौरान कई जगहों पर जबरदस्त हिंसा देखी गई. बंगाल में अलग-अलग इलाकों में पत्थरबाजी, आगजनी के साथ-साथ लूटपाट की वारदातें सामने आईं. मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की जान चली गई.  वोटिंग शुरू होते ही कूचबिहार में पोलिंग सेंटर में तोड़फोड़ की गई और मतपत्र लूट कर उन्हें आग के हवाले कर दिया गया. वहीं, हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल है.  

Watch Live TV

Read More
{}{}