trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01697270
Home >>Zee Salaam ख़बरें

CM ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान; कहा- "जहां भी कांग्रेस मज़बूत, वहां उसे देंगे समर्थन"

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को विपक्षी एकता का आह्वान किया. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि वह कुछ क्षेत्रों में कांग्रेस का समर्थन करेंगी.

Advertisement
CM ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान; कहा- "जहां भी कांग्रेस मज़बूत, वहां उसे देंगे समर्थन"
Stop
Sabiha Shakil|Updated: May 15, 2023, 08:04 PM IST

TMC Will Support Congress: तमाम सियासी पार्टियां लोकसभा इलेक्शन 2024 की तैयारियों में जुट गई हैं. इस कड़ी में वेस्ट बंगाल की सएम ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कांग्रेस की हिमायत करते हुए कहा कि जहां भी कांग्रेस मजबूत है,  वहां तृणमूल कांग्रेस उसे समर्थन देने को तैयार हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर मैं कर्नाटक में कांग्रेस का समर्थन करती हूं, लेकिन कांग्रेस बंगाल में मेरे खिलाफ उतरती है तो यह पॉलिसी नहीं होनी चाहिए. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा इलेक्शन में कांग्रेस का साथ देगी.

TMC ने अपना रुख किया साफ
ऐसा पहली बार देखा जा रहा है कि ममता बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में अपोजिशन की एकजुटता के लिए संभावित रणनीति पर अपनी पार्टी के रुख को साफ किया है. सीएम ने राज्य सचिवालय में मीडिया से संबोधित होते हुए कहा कि "जहां भी कांग्रेस मजबूत है, उन्हें लड़ने दीजिए. हम उन्हें समर्थन देंगे, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन उन्हें अन्य राजनीतिक दलों की भी हिमायत करना होगी". उन्होंने कहा कि हालांकि, सपोर्ट हासिल करने के लिए कांग्रेस को भी दूसरी पार्टियों की हिमायत करनी होगी.

दिल्ली दौरे पर आएंगी ममता
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिमी बंगाल की सीएम ने यह भी साफ़ पर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीटों की तकसीम के फार्मूले में उन क्षेत्रों में क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां वे मजबूत हैं. सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि इस महीने के आखिर तक वह दिल्ली का दौरा करेंगी. वे 27 मई को नीति आयोग की मीटिंग में शिरकत होंगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली दौरे के दौरान अपोज़िशन की मीटिंग का कोई इरादा नहीं है. तृणमूल कांग्रेस  हाल के बरसों में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस में कशीदगी देखने को मिली. लेकिन, अब ममता ने हाथ का साथ देने की बात कही है.

Watch Live TV

Read More
{}{}