trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02043913
Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP News: लखनऊ में प्री-वेडिंग शूट कराना हुआ महंगा; दो घंटे के लिए देने होंगे इतने हजार रुपए!

लखनऊ में प्री वेडिंग शूट करवाने के लिए अब आपको देना होगे पैंसे, प्रशासन की तरफ से आदेश जारी. 

Advertisement
UP News: लखनऊ में प्री-वेडिंग शूट कराना हुआ महंगा; दो घंटे के लिए देने होंगे इतने हजार रुपए!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 04, 2024, 06:35 PM IST

UP News: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ को तहज़ीब और अदब का शहर कहा जाता है. सुबह-ए-बनारस और शाम-ए-लखनऊ कहा जाता है, वैसे ही लखनऊ की शाम मशहूर हैं. ये शहर  खूबसूरती की मिसाल हैं. लखनऊ  की इमारतो को बेहद रोमांटिक माना जाता है. और यहां पर प्री-वेडिंग शूट के लिए सबसे ज्यादा लोग आते हैं. लखनऊ में इतिहासिक बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा, पिक्चर गैलरी, रूमी गेट और घंटा घर पर प्री-वेडिंग शूट कराना एकदम निशुल्क था. लोग अपनी मनमर्जी के अनुसार प्री-वेडिंग शूट कराते थे. लेकिन अब हुसैनाबाद ट्रस्ट और अपर नगर मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार वर्मा की ओर से एक आदेंश जारी किया गया, जिसके मुताबिक अगर अब आप इन जगहों पर  प्री-वेडिंग शूट करते है तो उसके लिए आपको पैंसे देने होगे.

प्री-वेडिंग शूट के लिए दो घंटे मिलेंगे

अधिकारियों का कहा एक टीम गठित कर दी गई हैं. जो इलाके में चक्कर लगाएगी. "नए नियमों के अनुसार, बड़ा इमामबाड़ा और छोटा इमामबाड़ा, रूमी दरवाजा, पिक्चर गैलरी, सतखंडा और क्लॉक टॉवर जैसे विरासत स्थलों के आसपास शादी की शूटिंग के लिए 2,000 रुपये लेंगे. दो घंटे के लिए 2 हजार रूपये का भुगतान करना होगा. और समय सीमा खत्म होने के बाद कपल को एक नया पास लेना होगा.'' प्री-वेडिंग शूट कराते वक्त लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का भी पालन करना होगा. सड़को पर गंदगी नहीं फैलानी होगी. अपने कैमरा,की खुद ख्याल रखना होगा, उसके साथ अपनी गाड़ी की पार्किंग तक की व्यवस्था कपल को करनी होगी. और इस बात का विशेष तौर पर ख्याल रखना होगा. प्री-वेडिंग शूट के दौरान लोग जोर-जोर से गाने नही चले, जिससे आसपास के लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा प्री वेडिंग शूट में लोग "किसिंग सीन" नहीं दे सकेंगे. इसके लिए सख्त मना किया गया है.  

ट्रस्ट की कितनी होगी हर रोज कमाई 
ट्रस्ट को शादी के वेडिंग सीजन में हर रोज  लगभग 50,000 से 60,000 रुपये कमाने की उम्मीद है. बता दे शादी के सीज़न के दौरान हर दिन औसतन लगभग 25 से 30 वेडिंग शूट होते हैं.

Read More
{}{}