trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01387946
Home >>Zee Salaam ख़बरें

दिल्ली-UP में बारिश का कहर, 34 लोगों की हुई मौत, इन जगहों पर एलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली और उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश की वजह से तकरीबन 34 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का एलर्ट जारी किया गया है. यहां स्कूल बंद करने का भी निर्देश दिया गया है.

Advertisement
दिल्ली-UP में बारिश का कहर, 34 लोगों की हुई मौत, इन जगहों पर एलर्ट जारी
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 10, 2022, 08:43 AM IST

Weather Update: दिल्ली NCR और उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह से हालात खराब हैं. पिछले कई दिनों से लगाता हो रही बारिश से जीवन अस्त व्यस्त है. पिछले दिनों में बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश में अब तक 34 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत तकरीबन 45 जिलों में बारिश का एलर्ट जारी किया गया है. कई जगहों पर स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है. 

राजधानी में हो रही बारिश

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को भी लगातार बरसात देखी गई है. शनिवार से ही हो रही बारिश ने दिल्ली के लोगों को थोड़ी दिक्कतों में भी डाला है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो 2007 के बाद पिछले 24 घंटे के भीतर ये दूसरी सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2007 के बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. रविवार को मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शहर में रविवार सुबह 8.30 बजे तक 74 मिमी की लगातार बारिश दर्ज की गई है. ये 2007 के बाद से इस अवधि की दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है. 

यह भी पढ़ें: अब रंगीन होगी दिल्ली की भी नाइट लाइफ; 24 घंटे खुले रहेंगे होटल और रेस्तरां

दिल्ली-एनसीआर में लगातार दो दिनों से बारिश का दौर जारी है. शनिवार और रविवार को दिनभर बारिश रुक-रुक कर लगातार जारी रही. इसके चलते पारा भी काफी लुढ़क गया. दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में जाम और जलभराव भी देखा गया. वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार से दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है. ऐसे में कल से दिल्लीवासियों को इससे थोड़ी राहत मिल सकती है.

उत्तर प्रदेश में बारिश से हुई मौतें

उत्तर भारत में लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद जिलों में आज यानी सोमवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बारिश के चलते पहली से बारहवीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है. मौसम विभाग ने लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, समेत तकरीबन 45 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह से 34 लोगों के मारे जाने की खबर है. यह मौतें करंट लगने, बिजली गिरने या जलभराव की वजह से हुई है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}